Trending Nowशहर एवं राज्य

डीएसपी को रायपुर पुलिस मुख्यालय अटैच किया गया, आदेश जारी

रायपुर। चुनाव आयोग के निर्देश पर कोरबा ट्रैफिक डीएसपी को पुलिस मुख्यालय अटैच किया गया हैं. डीएसपी का नाम शिवचरण सिंह परिहार हैं. इस खबर पर लगातार अपडेट जारी हैं. सही और सटीक खबरों के लिए बने रहिए।

एक्जिट पोल के आयोजन या प्रसारण पर रोक

छत्तीसगढ़ सहित पांच राज्यों में विधानसभा आम निर्वाचन के मद्देनजर भारत निर्वाचन आयोग ने आगामी 7 नवम्बर से 30 नवम्बर तक किसी भी तरह के एक्जिट पोल के आयोजन या प्रसारण को प्रतिबंधित किया है. आयोग द्वारा आज इस संबंध में अधिसूचना जारी की गई है. लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 के प्रावधानों के तहत आयोग द्वारा इस अवधि के दौरान एक्जिट पोल के आयोजन या प्रसारण पर रोक लगाई गई है.

भारत निर्वाचन आयोग ने पांच राज्यों में विधानसभा आम निर्वाचन के दृष्टिगत 7 नवम्बर को सवेरे सात बजे से 30 नवम्बर की शाम साढ़े छह बजे तक की अवधि को एक्जिट पोल के आयोजन और प्रसारण पर प्रतिबंधित अवधि के रूप में अधिसूचित किया है. इस अवधि में विधानसभा आम निर्वाचन के संदर्भ में किसी भी तरह के एक्जिट पोल का आयोजन करने या प्रिंट या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया द्वारा इसके परिणाम के प्रकाशन या प्रचार या किसी भी अन्य तरीके से प्रचार-प्रसार पर रोक रहेगी.

Share This: