Trending Nowशहर एवं राज्य

CG VIRAL VIDEO : खिलाड़ी नहीं मैदान जंप करता है यहां, वायरल वीडियो देखकर हैरान रह जाएंगे आप …

The player jumps the field here, you will be surprised to see the viral video …

जगदलपुर। छत्तीसगढ़ जगदलपुर के इंदिरा प्रियदर्शिनी फुटबॉल ग्राउंड में बारिश का पानी भर गया है। पानी ग्राउंड के ऊपर नहीं बल्कि ग्रास मैट के नीचे जमा हो गया है। जगह-जगह से मैदान गुब्बारे की तरफ फूलने लगा है, जिसका एक वीडियो भी सामने आया है। उस वीडियो में खिलाड़ी खेलते-खेलते ग्राउंड के ऊपर-नीचे होते नजर आ रहे हैं। मैदान एक जंपिंग ग्राउंड की तरह नजर आ रहा है।

यहां करीब 03 घंटे की बारिश ने 07 करोड़ 50 लाख रुपए की लागत से बने मैदान के निर्माण की पोल खोल दी है। हाल ही में भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मैदान का उद्घाटन किया था। बताया जा रहा है कि, यह फुटबॉल ग्राउंड फीफा की तरफ से भी अप्रूव है।

दरअसल, सोमवार को 3 से 4 घंटे तेज झमाझम बारिश हुई थी। बारिश के बीच फुटबॉल खिलाड़ी मैदान में खेल रहे थे। इसी समय मैदान के बीच का हिस्सा ऊपर उठने लगा था। खिलाड़ियों को देखने में कुछ अटपटा सा लगा। देखते ही देखते मैदान कई जगह से गुब्बारे की तरफ फूलता गया। हालांकि, जिस जगह मैट के नीचे पानी भर रहा था वहां खिलाड़ी खड़े होकर दबाने की कोशिश कर रहे थे, ताकि पानी जमा न हो। जब कोई जरिया नहीं बचा तो वे वहीं बैठकर व्यायाम करने लगे। फिर भी ग्रास मैट के नीचे पानी भरा होने के कारण खिलाड़ी ऊपर-नीचे होते रहे। खिलाड़ियों ने खुद इसका वीडियो सोशल मीडिया में भी वायरल किया है। जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया है।

50 करोड़ की लागत से बना है कैंपस –

इंदिरा प्रियदर्शिनी स्टेडियम कैंपस करीब 50 करोड़ की लागत से बनाया गया है। यहां लगभग साढ़े सात करोड़ रुपए की लागत से सिंथेटिक रनिंग ट्रैक के साथ फुटबाल मैदान का निर्माण किया गया है। इसके साथ ही दो करोड़ रुपए की लागत से नया बैडमिंटन हाॅल भी बनाया गया है। यहां हैंडबाॅल, टेनिस, बाॅलीवाॅल ग्राउंड के साथ ही दो मंजिला हाॅस्टल का निर्माण भी किया गया है। साथ ही एक हॉल का निर्माण हुआ है जहां कबड्डी, कुश्ती, जूडो, कराटे जैसे खेल सिंथेटिक मैट में खेले जाते हैं। यहीं खिलाड़ी प्रैक्टिस भी करते हैं।

भाजपा नेताओं ने लगाया भ्रष्टाचार का आरोप –

वीडियो वायरल होने के बाद भाजपा नेताओं ने खेल मैदान के निर्माण को लेकर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री और भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता केदार कश्यप ने कहा कि खिलाड़ियों के भविष्य संवारने के लिए खेल मैदान का निर्माण किया गया था। लेकिन यह निर्माण पूरी तरह से भ्रष्टाचार के भेंट चढ़ चुका है। पहली बारिश में ही निर्माण की पोल खुल चुकी है। केदार ने भी इस वीडियो को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर डाला है।

अफसर बोले- पानी नहीं, एयर भरा है –

इधर, इस संबंध में जिला खेल अधिकारी राजेंद्र डेकाटे ने कहा कि मैदान में पानी नहीं बल्कि एयर भरा है। नीचे रेत और फिर रबर बिछा हुआ है। एयर निकले के लिए कोई जगह नहीं मिली, इसलिए बड़े-बड़े बबल्स बन गए हैं। बारिश की वजह से ऐसा हुआ है। उन्होंने कहा कि टेक्निकल टीम को इसकी जानकारी दे दी गई है। 1-2 दिन में टीम आ जाएगी, फिर इसे ठीक कर दिया जाएगा।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: