Trending Nowशहर एवं राज्य

ASIA CUP 2022 : श्रीलंका ने पाकिस्तान को चटाई धूल, अब 11 सितंबर को एशिया कप का फाइनल मैच

ASIA CUP 2022: Sri Lanka defeated Pakistan, now the final match of Asia Cup on September 11

दुबई। एशिया कप 2022 में सुपर-चार के आखिरी मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया है. दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने श्रीलंका को 122 रनों का टारगेट दिया था, जिसे उसने 17 ओवर में ही हासिल कर लिया. अब इन दोनों टीमों के बीच ही 11 सितंबर को इसी मैदान पर फाइनल मुकाबला खेला जाएगा.

लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने दो रनों के योग पर ही दो खिलाड़ियों को खो दिया. सबसे पहले कुसल मेंडिस (0) को मोहम्मद हसनैन ने चलता किया. फिर दनुष्का गुणातिलक भी खाता खोले बगैर हारिस रऊफ का शिकार बन गए. बाद में रऊफ ने धनंजय डिसिल्वा को भी आउट का स्कोर तीन विकेट पर 29 रन कर दिया.

यहां से ओपनर पथुम निसंका और भानुका राजपक्षे ने 51 रनों की पार्टनरशिप को श्रीलंका को संकट से उबार लिया. उस्मान कादिर की बॉल पर आउट होने से पहले राजपक्षे ने दो छक्के की मदद से 24 रन बनाए. यहां से श्रीलंका के जीत महज औपचारिकता थी, जिसे निसंका और कप्तान दासुन शनाका ने और आसान कर दिया. पथुम निसंका ने 48 बॉल का सामना करते नाबाद 55 रन बनाए, जिसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल रहा. वही दासुन शनाका ने 21 रन बनाए. पाकिस्तान की ओर से हसनैन और रऊफ को दो-दो विकेट मिला.

रिजवान रहे इस मैच में फ्लॉप

टॉस हारकर बल्लेबाजी करनी उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने चौथे ही ओवर में मोहम्मद रिजवान (14) का विकेट गंवा दिया. रिजवान को डेब्यू मुकाबला खेल रहे प्रमोद मदुसान ने विकेटकीपर कुसाल मेंडिस के हाथों कैच आउट कराया. दूसरी ओर कप्तान बाबर आजम लय में दिख रहे थे. बाबर ने लशान मदुशंका की गेंद पर चौके से खाता खोला और फिर मदुसान पर भी चौका जड़ा.

बाबर ने बनाए सबसे ज्यादा 30 रन

पाकिस्तान ने पावर प्ले में एक विकेट पर 49 रन बनाए. श्रीलंका के गेंदबाजों ने इसके बाद कसी हुई गेंदबाजी करके पाकिस्तान के बल्लेबाजों पर दबाव बनाया. नतीजतन 10वें ओवर में फखर जमां महज 13 रनों के निजी स्कोर पर चमिका करूणारत्ने को कैच दे बैठे. अगले ओवर में हसारंगा ने बाबर आजम को बोल्ड करके पाकिस्तान का स्कोर तीन विकेट पर 68 रन किया. बाबर ने दो चौके की मदद से 30 रन बनाए.

हसारंगा ने बॉल से दिखाया जलवा

पाकिस्तान के विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा. धनंजय ने इसके बाद खुशदिल शाह (04) की पारी का अंत किया जबकि हसारंगा ने लगातार गेंदों पर इफ्तिखार अहमद (13) और आसिफ अली (0) को बोल्ड करके पाकिस्तान के मिडिल ऑर्डर को तहस नहस कर दिया. एक समय पाकिस्तान का स्कोर सात विकेट पर 95 रन हो गया था और वह 100 रन के आसपास सिमटती दिख रही थी.

ऐसे में मोहम्मद नवाज ने कुछ बड़े हिट्स लगाकर पाकिस्तान की लाज बचाई. नवाज ने 18 गेंद का सामना करते हुए दो छक्के और एक चौके की मदद से 26 रन बनाए. बाद में मदुसान ने हारिस राउफ को अंतिम ओवर की पहली गेंद पर आउट करके पाकिस्तान को 121 रनों पर समेट दिया. श्रीलंका के लिए वानिंदु हसारंगा ने 21 रन देकर तीन विकेट चटाए. वहीं महीष तीक्ष्णा और प्रमोद मदुसान को दो-दो सफलताएं हासिल हुईं.

 

 

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: