Trending Nowशहर एवं राज्य

CHHATTISGARH CM TROPHY 2022 : जॉर्जिया के ग्रैंड मास्टर पेनसिया लेवन बने विजेता, शानदार प्रदर्शन

CHHATTISGARH CM TROPHY 2022: Georgia’s Grand Master Panacea Levon became the winner, brilliant performance

रायपुर। राजधानी में हुई छत्तीसगढ़ चीफ मिनिस्टर ट्रॉफी इंटरनेशनल ग्रैंडमास्टर्स चेस टूर्नामेंट में जॉर्जिया के ग्रैंड मास्टर पेनसिया लेवन (रेटिंग 2596) का प्रदर्शन शानदार रहा. ग्रैंड मास्टर लेवन 8.50 पाइंट हासिल कर प्रतियोगिता के विजेता बने. उन्हेें पुरस्कार स्वरूप छत्तीसगढ़ चीफ मिनिस्टर ट्रॉफी और 3 लाख 31 हजार की राशि प्रदान की गई. दूसरे स्थान पर रहे रूस के सवचेंको बोरिस (रेटिंग 2547) पाइंट 7.50 को ट्राफी, के साथ ही 2 लाख 31 हजार का चेक एवं तीसरे स्थान पर रहे पोलेंड के क्रासेनको माइकल (रेटिंग 2545), पाइंट 7.50 को ट्राफी और 1 लाख 75 हजार का चेक प्रदान किया गया. इस टूर्नामेंट में तीन भारतीय खिलाड़ी उत्सव चटर्जी, आर्यन वैष्णां एवं एल.श्री हरि को अंतर्राष्ट्रीय मास्टर दर्जा मिला। तीनों खिलाड़ियों को 10 में से 6 अंक प्राप्त हुए.

ऑल इंडिया चेस फेडरेशन के अध्यक्ष डॉ. संजय कपूर ने प्रतियोगिता में शामिल होने वाले सभी खिलाड़ियों को बधाई दी और आयोजकों को बेहतर आयोजन के लिए सराहना की। डॉ. संजय कपूर ने कहा ” अभी भारत में 75 ग्रैंड मास्टर हुए हैं. उन्होंने उम्मीद जताई की अगले तीन सालों में भारत में ग्रैड मास्टर की संख्या 100 होगी. अगले 5 सालों में भारत टॉप रेटिंग पर होगा. वे राज्य सरकारों से मिलकर स्कूल के करिकूलम चेस इन स्कूल शामिल करने का प्रयास कर रहे हैं.”

छत्तीसगढ़ चीफ मिनिस्टर ट्रॉफी इंटरनेशनल ग्रैंडमास्टर्स चेस टूर्नामेंट के परिणाम

• रेटिंग 2300 से 2201 तक- पहला स्थान दिल्ली के आर्यन वार्सेने, दूसरा स्थान तमिलनाडु के मोहम्मद अनिश एवं तीसरा स्थान तमिलनाडु के ही इम्पार्थी को मिला.

• रेटिंग 2200 से 2101 तक- पहले स्थान पर पश्चिम बंगाल के पार्लेय साहू दूसरे स्थान पर हरियाणा के आदित्य ढिंगरा एवं तीसरे स्थान पर देल्ही के हर्षल शाही रहे.

• रेटिंग 2100 से 2000 तक- पहला स्थान आसाम के मयंक चक्रवर्ती, दूसरे स्थान पर तमिलनाडु के चिविलास साई एवं तीसरे स्थान पर देल्ही के गौरव राय रहे.

• बेस्ट वूमेन मास्टर- पहले स्थान पर एम.महालक्ष्मी, दूसरे स्थान पर महाराष्ट्र की दिव्या देशमुख एवं तीसरे स्थान पर महाराष्ट्र की सृष्टि पांडे रही.

• बेस्ट विदेशी चेस मास्टर का खिताब श्रीलंका के लियांगे दिलशान को प्राप्त हुआ.

 

Share This:
%d bloggers like this: