Trending Nowशहर एवं राज्य

CG BREAKING : सरकारी दफ्तरों में फिर लगेगा ताला ! कामकाज पूरी तरह से ठप्प, संविदा कर्मचारीयों ने किया हड़ताल का ऐलान

CG BREAKING: Government offices will be locked again! Work completely stalled, contract employees announced strike

रायपुर। प्रदेश के सभी सरकारी दफ्तरों में एक बार फिर ताला लटकने जा रहा है। सप्ताह भर तक दफ्तरों में कामकाज पूरी तरह से ठप्प रहेगा। दरअसल प्रदेश के सभी जिलो में शासकीय विभागों में कार्यरत संविदा कर्मचारी सोमवार 16 जनवरी से शुक्रवार 20 जनवरी तक हड़ताल पर रहेंगे। शनिवार-रविवार अवकाश रहेगा। लिहाजा एक सप्ताह तक दफ्तरों में कोई भी कामकाज नहीं होगा। ये हड़ताल छत्तीसगढ़ सर्व विभागीय संविदा कर्मचारी महासंघ के बैनर तले होने जा रही है। इसकी सूचना व ज्ञापन अपने विभाग एवं जिला प्रशासन को कर्मचारियों ने दे दी है।

महासंघ के प्रांतीय अध्यक्ष कौशलेष तिवारी ने बताया कि वर्तमान कांग्रेस सरकार बनने के पहले अनियमित कर्मचारियों के मंच में आकर कांग्रेस के नेताओं ने कांग्रेस सरकार बनने पर 10 दिन में संविदा कर्मचारियों को नियमित करने का वादा किया था। परन्तु चार साल बाद भी ये मांगे पूरी नही हुई है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल स्वयं 14 फरवरी 2019 को अनियमित कर्मचारियों के मंच में आकर बोले थे इस साल किसान का किए हैं अगले साल अनियमित कर्मचारियों की मांग पूरा करेंगे। लेकिन वो साल अभी तक नही आया है और तो और संविदा कर्मचारियों के मानदेय में भी 4 साल से वृद्धि नही हुआ, इस कारण प्रदेश के संविदा कर्मचारियों में भारी आक्रोश है। जबकि दीगर राज्यों में संविदा कर्मचारियों के भविष्य को लेकर ऐतिहासिक निर्णय लिए जा रहे हैं। 26 जनवरी को संविदा कर्मचारियों के बारे में यदि सरकार उचित निर्णय नही लेती है तो 30 जनवरी से 54 विभाग में कार्यरत संविदा कर्मचारी अनिश्चितकालीन आंदोलन में जायेंगे।

सरकार को जगाने होगा अनूठा प्रदर्शन, बनी रणनीति

-: जिला स्तरीय, समस्त जिला मुख्यालयों में:-

16 जनवरी (प्रथम दिवस)

• कोलहू का बैल का चित्रण एवं प्रदर्शनी
(यह संदेश संविदा कर्मचारियों की वर्तमान परिस्थितियों को दर्शाता है। न तो 62 वर्ष की नौकरी की सुरक्षा, न ही सही ढंग से वेतन, न ही अनुकम्पा नियुक्त, और न ही अन्य शासकीय सेवकों की भांति अन्य कर्मचारी सुविधाऐं)

• इलेक्ट्रानिक मेल Email :- (नियमितीकरण हेतु समस्त संविदा कर्मचारी अपने-अपने व्यक्तिगत ईमेल के माध्यम से नियमितीकरण हेतु शासन को मेल करेंगे।)

17 जनवरी (द्वितीय दिवस) :-

• कुम्भकरणी नींद से जगाना एवं भैंस के आगे बीन बजाना का चित्रण (शासन द्वारा वादों को 04 साल से लंम्बित रखना एवं गठित कमेठी द्वारा नियमितीकरण के संबंध में विलम्ब करना) चलचित्र गतिविधियां)
ट्विटर twitter :- धरना स्थल पर ही सभी एक साथ ट्विटर का उपयोग कर उसी समय केंद्रीय कांग्रेस के केन्द्रीय एवं क्षेत्रीय नेताओं को धरना स्थल से ही ट्वीट कर वादे को पूरा करने हेतु संदेश भेजना।

18 जनवरी (तृतीय दिवस) :-

• मनोकामना श्रीफल एवं रैली ज्ञापन रैली
जिला कलेक्टर महोदय को मुख्यमंत्री जी के नाम नियमितीकरण का ज्ञापन व श्रीफल सौपेंगे। जिसमें खुले में आप लाल कपड़े में श्रीफल सामने की ओर रख कर नारेबाजी करते हुए रैली के माध्यम से पोस्ट आफिस तक जा कर मुख्यमंत्री के नाम पोस्ट करेंगे।

19 जनवरी चतुर्थ दिवस :-

• रायपुर प्रस्थान हेतु विजय तिलक एवं विजय पताका सौपना (रायपुर चलो, रायपुर चलो)
जिले के संविदा कर्मचारी 20 जनवरी को धरना स्थल बुढ़ातालब रायपुर में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने हुंकार ।

20 जनवरी पंचम दिवस :-

-: राज्य स्तरीय, रायपुर:-

• संविदा से आजादी :-

संविदा से आजादी के लिए सभी के हाथों में तिरंगा झण्डा अनिवार्य होगा व अपनी इच्छानुसार महापुरूषों एवं क्रांतिकारी वेशभूषा में भी होंगे। राष्ट्रपिता, बापू, महात्मा गाँधी- मोहनदास करमचन्द गाँधी, लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल, चाचा- जवाहर लाल नेहरू, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, युवा तुर्क – श्री चंद्रशेखर, शहीद-ए-आजम भगत सिंह, गुरुदेव रवीन्द्र नाथ टैगोर, दादा मुनी – अशोक कुमार, झांसी की रानी लक्ष्मी बाई एवं छत्तीसगढ़ के स्वतंत्रता सेनानियों व छत्तीसगढ़ी वेशभूषा- किसान, गेड़ी, कर्मा, पंधी, राऊत नाचा के पोषाक आदि जो ध्यान आकृषित करेंगे। रायपुर में धरना स्थल पर मंचीय भाषण, एवं गीत कविता के उपरांत रैली तिरंगा झण्डे व विरोध प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा जायेगा।

 

 

 

 

 

 

 

Share This:
%d bloggers like this: