Trending Nowशहर एवं राज्य

BHARAT JODO YATRA : पति और बच्चों के साथ भारत जोड़ों यात्रा में शामिल होंगी प्रियंका गांधी, मध्य प्रदेश में आज एंट्री

BHARAT JODO YATRA: Priyanka Gandhi will join Bharat Jodo Yatra with husband and children, entry in Madhya Pradesh today

डेस्क। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की आज मध्य प्रदेश में एंट्री हो गई है. सुबह करीब सात बजे बुरहानपुर के रास्ते राहुल गांधी मध्य प्रदेश पहुंचे. मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले के बोंदरली गांव से भारत जोड़ो यात्रा शुरू हुई, जो शाम 6 बजे ये यात्रा बुरहानपुर शहर पहुंचेगी. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के मध्य प्रदेश पहुंचने पर प्रदेश कांग्रेस के नेताओं, कार्यकर्ताओं व आम लोगों ने राहुल गांधी का जोरदार स्वागत किया.

इसके बाद राहुल गांधी ने मंच से लोगों को संबोधित करते हुए कहा, विपक्ष के लोगों ने कहा था कि हिंदुस्तान 3600 किमी लंबा है. इसे पैदल तय नहीं किया जा सकता. हम मध्य प्रदेश आ गए हैं. 370 किमी यहां चलेंगे. यह तिरंगा श्रीनगर तक जाएगा और हम डरने वाले नहीं हैं. यह यात्रा हिंदुस्तान में फैलाए जा रहे नफरत, हिंसा और डर के ख़िलाफ़ है.

‘हिंदुस्तान में किसी से डरने की जरूरत नहीं’

राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत करते हुए कहा कि इस यात्रा के पीछे दो-तीन लक्ष्य हैं. ये यात्रा उस नफरत, हिंसा और डर के खिलाफ है, जिसे भारत में फैलाया जा रहा है. बीजेपी का तरीका यही है. सबसे पहले डर फैलाना. युवाओं किसानों और आम लोगों में डर फैलाना, जब डर फैल जाता है तो उसे हिंसा में बदल देते हैं. हिंसा डर का ही रूप है. हमारी इस यात्रा का लक्ष्य इस डर को मिटाना है. इस हिंदुस्तान में किसी से डरने की जरूरत नहीं है.

तीन-चार उद्योगपतियों के हाथ में सारी इंडस्ट्री

राहुल गांधी ने मंच पर एक पांच साल के बच्चे को बुलाया. राहुल ने कहा कि आज इस बच्चे के सपने पूरे नहीं हो सकते हैं. वह 70 दिन से भारत जोड़ो यात्रा के दौरान देश के अलग-अलग शहरों में जा रहे हैं, हर प्रदेश में उन्हें ऐसे ही बच्चे मिले. इनमें कोई इंजीनियर बनना चाहता है, तो कोई डॉक्टर. आज देश के ज्यादातर स्कूल प्राइवेटाइज हो गए. शिक्षा बहुत महंगी हो गई है. इसलिए आज देश के ज्यादातर बच्चे अपने सपने पूरे नहीं कर पा रहे. बेरोजगारों का हिंदुस्तान हम नहीं चाहते हैं. देश में तीन-चार उद्योगपतियों के हाथ में सारी की सारी इंडस्ट्री है. एयरपोर्ट, टेलीफोन और रेलवे तक उनके हाथ में जा रही है. हमें न्याय चाहिए. गरीबों को न्याय मिलना चाहिए.

प्रियंका गांधी भी होंगी यात्रा में शामिल

कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी भी मध्य प्रदेश में राहुल की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होगी. भारत जोड़ो यात्रा को आज प्रियंका गांधी का साथ मिलेगा. आज रात 9 बजे प्रियंका गांधी बुरहानपुर में इस यात्रा से जुड़ेंगी. प्रियंका के साथ उनके पति रॉबर्ट वाड्रा और उनके बच्चे भी होंगे. प्रियंका यात्रा में दो दिन तक रहेंगी.

 

 

 

 

 

Share This:
%d bloggers like this: