Trending Nowशहर एवं राज्य

CG BREAKING : 14 लड़कियों समेत 22 गिरफ्तार, मास्टर प्लान बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पूरे देश में फैला रखा था जाल ..

CG BREAKING: 22 arrested including 14 girls, master plan gang busted. The trap was spread all over the country.

रायगढ़। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में पुलिस ने मोबाइल टावर लगाने के नाम पर करोडों रुपए की ठगी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह में शामिल 14 लड़कियों समेत 22 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों से कई मोबाइल भी जब्त किया है। सभी आरोपियों को कोलकाता में दबिश देकर पकड़ा गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, यह गिरोह अपना संचालन झारखंड के जामताड़ा और पश्चिम बंगाल के कोलकाता से करते थे। इनके गिरोह में कुल 24 सदस्य थे, जो कोलकाता के दमदम में एक किराए का मकान लेकर अपना ठगी का धंधा चला रहे थे। आरोपी कॉल कर मोबाइल टॉवर लगाने के नाम पर लोगों को फंसाते थे। फिर लोगों को मोटी रकम देने के साथ ही हर महीने किराये देने की बात करते थे। गिरोह में 22 ठगों में से 14 लड़कियां और 8 लड़के मौजूद थे, जिसमें से 8 लड़कों को रायगढ़ पुलिस अपने साथ न्यायिक रिमांड पर रायगढ़ ले आई है और बाकी अन्य 14 लड़कियों को कोलकाता न्यायालय से अग्रिम जमानत मिली है और उन्हें रायगढ़ में पेश होने के लिए कहा गया है।

पूरे देश में फैले थे गिरोह के सदस्य –

वहीं पुलिस ने ठगों के दर्जनों बैंक खातों को सीज कर दिया है। ठगी की रकम वापसी के लिए पुलिस जुट गई है। ठग गिरोह ने छत्तीसगढ़ ही नहीं बल्कि पूरे देश के सभी राज्यों से ठगी की है। पुलिस के हाथ अहम रजिस्टर और कागजात लगे हैं, जिसमें इन्होंने कहां से किससे कब कितनी ठगी की है, उसकी जानकारी है। पुलिस अधीक्षक ने आम जनता से अपील की है कि वे लालच में आकर साइबर ठगी के शिकार हो रहे हैं। जागरुकता की कमी के कारण पढ़े लिखे लोग भी इनके शिकार हो रहे हैं। इसीलिए पुलिस अधीक्षक ने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि, वे पैसे से संबंधित कोई भी जानकारी मोबाइल पर साझा ना करें। कुछ भी संदेह होने पर तत्काल संबंधित थाना और बैंक में शिकायत दर्ज करवाएं। जब तक लोगों में जागरुकता नहीं आएगी, तब तक साइबर क्राइम के मामले बंद नहीं होंगे।

 

 

 

Share This:
%d bloggers like this: