Trending Nowशहर एवं राज्य

AMIT SHAH ON CONGRESS PROTEST : कांग्रेस ने महंगाई को लेकर किया प्रदर्शन, काले पहनावे पर गृह मंत्री अमित शाह की प्रतिक्रिया

Congress demonstrated against inflation, Home Minister Amit Shah’s reaction on black dress

नई दिल्ली। कांग्रेस ने देश में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी को लेकर आज विरोध प्रदर्शन किया था. जिसके बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत कई नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था. इस मामले पर गृह मंत्री अमित शाह की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने कहा कि मैं मानता हूं कि जिम्मेदार पार्टी होने के नाते कानून का पालन करना चाहिए. हर रोज ये लोग प्रदर्शन कर रहे हैं.

अमित शाह ने कहा कि मेरा मानना है कि गुपचुप तरीके से कांग्रेस ने अपना मामला आगे बढ़ाया. कांग्रेस ने आज ही क्यों प्रदर्शन किया, आज तो ईडी ने कोई पूछताछ भी नहीं की. दरअसल आज ही के दिन प्रधानमंत्री ने बहुत शांति पूर्ण तरीके से राम मंदिर का समाधान किया था, लेकिन कांग्रेस ने आज का दिन विशेषकर काले कपड़ों में आकर बता दिया कि हम राम जन्मभूमि का विरोध कर रहे हैं.

“कानून का सबको सम्मान करना चाहिए” –

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने विरोध के लिए इस दिन को चुना और काले कपड़े पहने क्योंकि वे अपनी तुष्टिकरण की राजनीति को और बढ़ावा देने के लिए संदेश देना चाहते थे. जहां तक ईड़ी का सवाल है कि कानून का सबको सम्मान करना चाहिए. तुष्टिकरण की नीति कांग्रेस और देश के लिए अच्छी नहीं है. कांग्रेस को ईडी की जांच में सहयोग करना चाहिए. शिकायत के आधार पर मामला चल रहा है. देश में कानून-व्यवस्था की स्थिति का सभी को सम्मान करना चाहिए.

सीएम योगी ने भी साधा निशाना –

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि सैकड़ों वर्ष से हर भारतीय को इस दिन का इंतजार था, रामजन्म भूमि के निर्माण का कार्यदिवस, भारतीय न्यायालय के सम्मान का विषय, सैकड़ों वर्षों से हर भारतीय को इस दिन का इंतजार था. 5 अगस्त 2020 को भव्य मंदिर का निर्माण शुरू हुआ. इस दिवस पर भारत की आस्था को अपमानित करने वाला कांग्रेस के नेताओं का आंदोलन अत्यंत निंदनीय है, लेकिन अयोध्या दिवस के दिन काले कपड़ों में कांग्रेस का यह आचरण फिर जगजाहिर हुआ है. ये भारत के लोकतंत्र का अपमान है. कांग्रेस के आचरण को कोई भी भारतीय स्वीकार नहीं करता है.

कांग्रेस ने किया था प्रदर्शन –

बता दें कि, आज कांग्रेस कार्यकर्ता और नेताओं ने महंगाई, आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी में बढ़ोतरी और बेरोजगारी का विरोध करते हुए काले कपड़े पहनकर प्रदर्शन किया है. पार्टी अपने नेताओं को निशाना बनाने के लिए सरकार द्वारा केंद्रीय जांच एजेंसियों के कथित दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए भी विरोध कर रही है. प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सहित कई वरिष्ठ नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था. हालांकि करीब 6 घंटे बाद उन्हें छोड़ दिया गया.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: