Trending Nowदेश दुनिया

देश को इन दो राज्यों को मिला वंदे भारत ट्रेन की सौगात, PM दिखाएंगे हरी झंडी

नई दिल्ली । आज देश को 8वीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात मिलेगी। यह ट्रेन तेलंगाना और आंध्र प्रदेश को जोड़ेगी। इस ट्रेन को पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। ट्रेन के बारे में भारतीय रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार इसमें 14 वातानुकूलित कुर्सी यान और दो एक्जीक्यूटिव वातानुकूलित कुर्सी यान है। इस ट्रेन में 1,128 यात्रियों की क्षमता है। मिली जानकारी के अनुसार रविवार सुबह 10.30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये तेलंगाना के सिकंदराबाद से आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। इस मौके पर केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री जी किशन रेड्डी और तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन नई रेलगाड़ी के उद्घाटन समारोह के दौरान व्यक्तिगत रूप से सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर मौजूद रहेंगे।

इन जगहों पर रुकेगी ट्रेन

दक्षिण मध्य रेलवे (एससीआर) ने एक विज्ञप्ति में बताया कि विशाखापट्टनम-सिकंदराबाद एक्सप्रेस (20833) सुबह पांच बजकर 45 मिनट पर विशाखापट्टनम से रवाना होगी और दोपहर दो बजकर 15 मिनट पर सिकंदराबाद पहुंचेगी सिकंदराबाद-विशाखापट्टनम ट्रेन (20834) दोपहर तीन बजे सिकंदराबाद से रवाना होगी और रात 11 बजकर 30 मिनट पर विशाखापट्टनम पहुंचेगी। रेलवे की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक यह ट्रेन दोनों दिशाओं से राजमुंद्री, विजयवाड़ा, खम्मम और वारंगल में रुकेगी।

16  शुरू होगी नियमित सेवा

रेलवे ने बताया कि 14 वातानुकूलित कुर्सी यान और दो एक्जीक्यूटिव वातानुकूलित कुर्सी यान डिब्बों से युक्त इस ट्रेन में 1,128 यात्रियों की क्षमता है। यह दोनों स्टेशनों के बीच तीव्र गति की परिवहन सुविधा प्रदान करेगी। इस वंदे भारत ट्रेन की नियमित सेवा 16 जनवरी को शुरू होगी और टिकटों की बुकिंग शनिवार से शुरू हो गई है।

Share This:
%d bloggers like this: