Trending Nowखेल खबरशहर एवं राज्य

रायपुर में आज न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा वनडे मैच, रोहित शर्मा से धमाकेदार बैटिंग की उम्मीद

रायपुर। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आज (21 जनवरी) दूसरा मुकाबला रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम खेला जाना है. भारतीय टीम ने पहले वनडे मैच में 12 रनों से रोमांचक जीत हासिल की थी. ऐसे में अब भारतीय टीम के पास दूसरा वनडे मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाने का सुनहरा मौका है. भारतीय समयानुसार यह मुकाबला दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा.

रायपुर शहर पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबले की मेजबानी कर रहा है. ऐसे में 60 हजार से अधिक दर्शकों के स्टेडियम में आकर मेजबान टीम का हौसला बढ़ाने की उम्मीद है. इस मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग-11 पर भी नजरें होंगी. ये देखना होगा कि बॉलिंग कॉम्बिनेशन में कोई बदलाव होता है या नहीं क्योंकि पहले वनडे में भारतीय बॉलर्स काफी महंगे साबित हुए थे.

पहले वनडे में शुभमन गिल ने बल्ले से अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए दोहरा शतक जड़ा और अकेले दम पर भारत को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया. बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक बनाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन पहले वनडे में नाकाम रहे थे. अब वह इस बार मौके का पूरा फायदा उठाना चाहेंगे. कप्तान रोहित शर्मा अच्छी लय में लग रहे हैं और उन्हें अच्छी शुरुआत भी मिली है, लेकिन पारी खेलने में नाकाम रहे. वह भी एक बड़ी पारी खेलना चाहेंगे. पिछले कुछ समय से प्रभावी प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हार्दिक पंड्या से पारी के अंतिम ओवरों में ताबड़तोड़ रनों की उम्मीद होगी.

भारतीय टीम के बड़ी चिंता वास्तविक रूप से गेंदबाजी विभाग में है. बुधवार को पहले वनडे के दौरान माइकल ब्रेसवेल ने अकेले दम पर न्यूजीलैंड को जीत के करीब पहुंचा दिया था. भारत ने पहले वनडे में उमरान मलिक की जगह शार्दुल ठाकुर को मौका दिया क्योंकि वह बल्लेबाजी में बेहतर विकल्प हैं. अब टीम मैनेजमेंट को दूसरे वनडे से पहले फैसला करना होगा कि उसे बॉलिंग ऑलराउंडर चाहिए या ऐसा बॉलर जो अपनी अतिरिक्त गति से विरोधी टीम को ध्वस्त कर सके.

भारत की संभावित प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, उमरान मलिक.

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग-11: फिन एलेन, डेवोन कॉन्वे, हेनरी निकोल्स, डेरिल मिचेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर/कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, मिचेल सेंटनर, हेनरी शिपले, लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर.

Share This:
%d bloggers like this: