Trending Nowशहर एवं राज्य

MUNDKA FIRE UPDATES : 26 लोगों की मौत, बचाव कार्य जारी, राजधानी के इमारत में लगी भीषण आग

26 killed, rescue operations underway, massive fire breaks out in capital building

डेस्क। पश्चिमी दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास शुक्रवार शाम एक इमारत में आग लगने से 26 लोगों की मौत हो गई. अग्निशमन विभाग के अधिकारियों के अनुसार, आग की सूचना शाम 4 बजकर करीब 40 मिनट पर मिली जिसके बाद दमकल की 24 गाड़ियां मौके पर भेजी गईं.

दिल्ली फायर सर्विस के डायरेक्टर अतुल गर्ग ने रात को करीब साढ़े 10 बजे बताया कि राहत-बचाव कार्य जारी है. 26 लोगों का शव बरामद किया गया है. आग तीन मंजिला कमर्शियल बिल्डिंग में लगी है. मौत का आंकड़ा और बढ़ सकता है.

दिल्ली पुलिस ने बताया कि 10 लोग घायल हुए हैं. इमारत से 60-70 लोगों को निकाला गया है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलने पर पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे और इमारत में फंसे लोगों को खिड़की के शीशे तोड़कर निकाला गया और घायलों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया.

आग लगने की घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , गृहमंत्री अमित शाह और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत अन्य नेताओं ने दुख जताया है. पीएम मोदी ने कहा, ”दिल्‍ली में भीषण आग के कारण लोगों की मौत से बेहद दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.”

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, ”दिल्ली के मुंडका में आग लगने की घटना बहुत दुःखद है. मैं सम्बंधित अधिकारियों से लगातार संपर्क में हूं, प्रशासन राहत व बचाव कार्य में जुटा है. NDRF भी वहां शीघ्र पहुंच रही है. लोगों को वहां से निकालना व घायलों को तुरंत उपचार देना हमारी प्राथमिकता है.”

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ”इस दुखद घटना के बारे में जानकर स्तब्ध और आहत हूं. मैं लगातार वरिष्ठ अधिकारियों के संपर्क में हूं. हमारे बहादुर दमकलकर्मी आग पर काबू पाने और लोगों की जान बचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. भगवान सब का भला करे.”

बाहरी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) समीर शर्मा ने कहा कि शुरुआती जांच में पता चला है कि तीन मंजिला वाणिज्य इमारत में कंपनियों के दफ्तर हैं. डीसीपी के मुताबिक, आग इमारत की पहली मंजिल से लगनी शुरू हुई जहां सीसीटीवी कैमरा और राउटर निर्माता कंपनी का कार्यालय है. पुलिस ने कहा कि कंपनी के मालिक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: