Trending Nowशहर एवं राज्य

कुंडली में दोष बताकर निवारण करने के नाम पर करीब 2.65 लाख रुपए की ठगी

जगदलपुर। जगदलपुर की एक युवती ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हुई है। पंजाब के एक युवक ने कुंडली में दोष बताकर उसका निवारण करने के नाम पर करीब 2.65 लाख रुपए ऐंठ लिए हैं। जब युवती को उसके साथ हुए फ्रॉड के बारे में पता चला तो थाने में मामले की शिकायत करवाई गई। 4 साल बाद पुलिस ने पंजाब के जलंधर से आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है। मामला जिले के बोधघाट थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, जगदलपुर की रहने वाली अंजू तोमर को साल 2018 में वॉट्सऐप के माध्यम से मैसेज आया। चैट में बात कर रहे शख्स ने खुद को ज्योतिषी बताया। जिसने युवती से उसकी कुंडली के बारे में जानकारी ली। शख्स की बातों में आकर युवती ने अपनी कुंडली बताई। जिसके बाद आरोपी ने कुंडली में भारी दोष है बोलकर डराया। फिर निवारण के लिए पूजा-पाठ करने युवती को अपने जाल में फंसाया। पूजा करने के लिए पैसे पेटीएम के माध्यम से डलवाने को कहा।

युवती आरोपी के झांसे में फंस गई, जिसने कुछ माह तक किस्तों में करीब 2 लाख 65 हजार रुपए ट्रांजेक्शन कर दिए। करीब साल भर यह सिलसिला चलता रहा। फिर कुछ समय के बाद आरोपी का फोन बंद आने लगा। इसके बाद युवती को उसके साथ फ्रॉड होने की भनक लगी। उसने इस मामले की शिकायत साल 2019 को बोधघाट थाना में की। जिसके बाद साइबर सेल की टीम लगातार आरोपी के फोन नंबर के माध्यम से लोकेशन की तलाश करती रही। कुछ दिन पहले लोकेशन पंजाब के जलंधर का दिखाया।

जिसके बाद जवानों की एक टीम बनाकर आरोपी को पकड़ने के लिए पंजाब भेजा गया। मोबाइल लोकेशन के आधार पर पुलिस जलंधर में एक घर पहुंची, वहीं से युवक को पकड़ा गया। जिसने पूछताछ में अपना नाम पंकज कुमार (28) बताया। पूछताछ में युवक ने अपना जुर्म कबूल लिया। उसने पुलिस को बताया कि वॉट्सऐप के माध्यम से पहले भी कई लोगों के साथ फ्रॉड कर चुका है।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: