Trending Nowशहर एवं राज्य

COMMONWEALTH GAMES 2022 : साइक्लिंग इवेंट के दौरान बड़ा हादसा, एक के बाद एक गिरे साइक्लिस्ट, देखिए VIDEO

COMMONWEALTH GAMES 2022: Big accident during cycling event, cyclists fell one after the other, watch VIDEO

डेस्क। बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ 2022 का आयोजन हो रहा है जिसमें दुनिया के 72 देशों के एथलीट दमखम दिखा रहे हैं. फैन्स भी खिलाड़ियों को चीयर करने भारी-तादाद में स्टेडियम का रुख कर रहे हैं. खुशी के इन लम्हों के बीच कॉमनवेल्थ गेम्स के तीसरे दिन एक भयानक हादसा देखने को मिला. यह हादसा पुरुषों की 15 किमी स्क्रैच साइक्लिंग इवेंट के दौरान हुआ.

वॉल्स हुए गंभीर रूप से घायल –

इंग्लैंड के साइकिल सवार मैट वॉल्स और कनाडा के डेरेक जी संतुलन बिगड़ने की वजह से साइक्लिंग ट्रैक छोड़कर दर्शक एरिया में घुस गए, जिससे अराजकता फैल गई. 24 वर्षीय वॉल्स तो गंभीर रूप से घायल हो गए. वहीं आइल ऑफ मैन के साइकिल चालक मैथ्यू बोस्टॉक भी इस घटना में शामिल थे. वॉल्स, डेरेक जी और बोस्टॉक तीनों को ही हॉस्पिटल ले जाने की जरूरत पड़ी.

भीषण दुर्घटना ने जिसने दर्शकों को झकझोर कर रख दिया. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा, ‘ली वैली वेलोपार्क में ट्रैक और पैरा ट्रैक साइक्लिंग के सुबह के सत्र में एक दुर्घटना के बाद मैदान पर ही मेडिकल टीम द्वारा तीन साइकिल चालकों और दो दर्शकों का इलाज किया गया है. बाद में तीन साइकिल चालकों को अस्पताल ले जाया गया.’

प्रवक्ता ने आगे कहा, ‘दोनों दर्शकों को अस्पताल में इलाज की आवश्यकता नहीं थी. हम इस घटना में शामिल साइकिल चालकों और दर्शकों को अपनी शुभकामनाएं देना चाहते हैं और त्वरित मदद के लिए चिकित्सा टीम को धन्यवाद देना चाहते हैं.’

बाद में हॉस्पिटल से मिली छुट्टी –

ब्रिटेन में साइक्लिंग की शासी निकाय ने ट्वीट करके कहा, ‘मैट होश में हैं और बात कर रहें हैं. उन्हें अस्पताल में चिकित्सकीय टीम पूरी नजर रखी हुई है.’ हालांकि बाद में मैट वॉल्स को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. उधर टीम इंग्लैंड ने दावा किया कि ओलंपिक चैंपियन को उनके माथे पर खरोंच और चोट के निशान हैं जिसके चलते उन्हें टांके लगे, लेकिन कोई बड़ी चोट नहीं है.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: