Trending Nowशहर एवं राज्य

M&M SHARE PRICE : लाईफटाइम हाई पर जा पहुंचा महिंद्रा एंड महिंद्रा का शेयर, 30 मिनट में 1 लाख नई स्कार्पियो की बुकिंग

Mahindra & Mahindra’s shares hit lifetime high, booking of 1 lakh new Scorpio in 30 minutes

नई दिल्ली। दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयर में सोमवार के ट्रेडिंग सेशन में जबरदस्त खरीदारी देखी जा रही है, जिसके चलते शेयर आज लाईफटाइम हाई पर जा पहुंचा है. M&M का शेयर 84 रुपये चढ़कर यानि 7 फीसदी के उछाल के साथ 1248 रुपये पर जा पहुंचा है. लेकिन महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयर में तेजी की वजह है उसकी एसयूपी स्कार्पियो का नया वर्जन जिसे जबरदस्त रेस्पांस मिला है.

30 मिनट में 1 लाख नई स्कार्पियो बुक –

कंपनी ने बताया कि शनिवार 30 जुलाई, 2022 की सुबह 11 बजे महिंद्रा एंड महिंद्रा की एसयूपी स्कार्पियो-एन की बुकिंग खुलने खुलने के 30 मिनट के भीतर ही 1 लाख स्कार्पियो गाड़ियों की बुकिंग हो गई. कंपनी ने बताया कि बुकिंग शुरू होने के एक मिनट के भीतर एक ही मॉल के सभी वैरिएंट्स की 25,000 नई स्कार्पियो गाड़ियां बुक हो गई.

18,000 करोड़ रुपये का बुक गाड़ियों का वैल्यू –

महिंद्रा एंड महिंद्रा के मुताबिक जिनकी नई स्कार्पियो की बुकिंग हुई है उसके कुल वैल्यू को जोड़ा जाए तो वो 2.3 अरब डॉलर यानि 18,000 करोड़ रुपये बनता है. देश में किसी भी गाड़ी की बुकिंग का ये नया रिकॉर्ड है. कंपनी ने बताया कि नए स्कार्पियो-एन की डिलिवरी 26 सितंबर 2022 को शुरू होगी और दिसंबर 2022 तक कंपनी ने 20,000 नए स्कार्पियो की डिलिवरी का लक्ष्य रखा है. अगस्त के आखिर में कंपनी अपने कस्टमर्स को डिलिवरी के तारीख की जानकारी मुहैया करायेगी.

ब्रोकरेज हाउस है बुलिश –

महिंद्रा एंड महिंद्रा की इस उपलब्धि पर ब्रोकरेज हाउस शेयर को लेकर बेहद बुलिश है और निवेशकों को शेयर खरीदने की सलाह दे रहे हैं. एक्सिस कैपिटल ने 1400 रुपये के लक्ष्य के लिए शेयर खरीदने की सलाह दी है. प्रभुदास लीलाधर ने भी 1380 रुपये तक शेयर के जाने का लक्ष्य रखा है.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: