Trending Nowशहर एवं राज्य

CG POLITICS : कांग्रेस के कई बड़े ऐलान पर पूर्व सीएम ने दिया कुछ ऐसा बयान ..

CG POLITICS: Former CM gave such statement on many big announcements of Congress..

रायपुर। छत्तीसगढ़ के खैरागढ़ और बिलासपुर में आज कांग्रेस ने जनसभा का आयोजन किया। इस जनसभा को प्रिंयका गांधी ने भी संबोधित किया। इस दौरान कांग्रेस ने कई बड़े ऐलान किए। इस ऐलान पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का बयान सामने आया है।

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा, भूपेश बघेल को यह एहसास हो गया है कि सरकार जा रही है और अब रोज नई घोषणा करके बचना चाहते हैं लेकिन छत्तीसगढ़ की जनता को मालूम है कि ये 40 दिन के मुख्यमंत्री हैं, इनकी घोषणाओं का कोई महत्व नहीं है।

कांग्रेस ने क्या-क्या ऐलान किया –

सरकार बनते ही राज्य के किसानों से “तिवरा” को भी समर्थन मूल्य पर खरीदा जाएगा.

छत्तीसगढ़ के निवासियों के सड़क दुर्घटनाओं में तथा अन्य आकस्मिक दुर्घटनाओं में मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना के तहत नि:शुल्क स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराएँगे.

राज्य के सभी 6,000(लगभग) शासकीय हायर सेकेंड्री एवं हाई स्कूलों को स्वामी आत्मानंद इंग्लिश एवं हिन्दी मीडियम स्कूलों में क्रमशः अपग्रेड करेंगे.

फिर से कांग्रेस की सरकार बनते ही आगामी वर्षों में 700 नवीन ग्रामीण औद्योगिक पार्कों की स्थापना कर ग्रामीण औद्योगिक केंद्र की स्थापना कर ग्रामीण औद्योगिक केंद्र की संख्या 300 से बढ़ाकर 1000 करेंगे.

फिर से कांग्रेस की सरकार बनते ही महिला स्व-सहायता समूहों तथा महिलाओं द्वारा सक्षम योजनांतर्गत लिए गए ऋण माफ किए जाएँगे.

फिर से कांग्रेस की सरकार बनते ही 200 यूनिट तक बिजली फ्री, बिजली बिल नहीं आएगा। 200 यूनिट से अधिक खपत वाले उपभोक्ताओं को 200 यूनिट प्रति माह तक नि:शुल्क बिजली मिलेगी.

महतारी न्याय योजना: फिर से कांग्रेस की सरकार बनते ही छत्तीसगढ़ की माताओं एवं बहनों के लिए “महतारी न्याय योजना” लागू कर प्रति सिलेंडर के रिफिल करने पर 500 रुपए की सब्सिडी घर की महिला के बैंक खाते में सरकार द्वारा सीधे जमा किए जायेंगे.

 

 

 

 

Share This: