Trending Nowशहर एवं राज्य

CRIME BREAKING : 3 टुकड़ों में कटी लाश मिलने से सनसनी, आतंकी कनेक्शन का संदेह, हैंड ग्रेनेड और तीन पिस्टल बरामद

CG BREAKING: BGP state president hits back at CM, Baghel government stable on corruption money, and ED ..

दिल्ली के जहांगीरपुरी से गिरफ्तार किए गए दो संदिग्ध आतंकियों से पूछताछ के बाद हैंड ग्रेनेड बरामद होने के बाद अब भलस्वा डेयरी स्थित एक तालाब से शव बरामद किया गया है। शव को तीन से ज्यादा टुकड़ों में काटे जाने की बात आ रही है। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने इन संदिग्धों की निशानदेही पर पर भलस्वा डेयरी स्थित इनके फ्लैट पर छापेमारी की गई थी तो दो हैंड ग्रेनेड और हथियार बरामद किए गए थे। छापेमारी के दौरान फ्लैट की दीवार पर खून के नमूने दिखाई दिए तो पुलिस ने एफएसएल की टीम से इसके नमूने उठा जांच के लिए भिजवाए।

इस दौरान ही दोनों से इस बारे में पूछताछ की गई तो संदिग्धों ने यह बताया कि इन्होंने इसी फ्लैट में एक हत्याकांड को अंजाम दिया था। जिसका इन्होंने वीडियो बनाकर अपने हैंडलर को भी भेजा था। जिसके बाद से ही पुलिस मारे गए युवक की जानकारी जुटाने में लगी थी। पुलिस ने अब पुलिस को शव बरामद कर लिया है। आसपास मौजूद चश्मदीदों की मानें तो शव के तीन से ज्यादा टुकड़े किए गए हैं। बहरहाल दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा पूरे मामले की जांच की जा रही है। पुलिस ने अभी यह साफ नहीं किया है कि यह शव किसका है?

सूत्रों की मानें तो चूंकि आरोपी जगजीत कुख्यात गैंगेस्टर बांबीहा गिरोह से जुड़ा है। लिहाजा यह माना जा रहा है कि मारा गया शख्स बांबीहा गिरोह के विरोधी गुट का होगा। बहरहाल, पुलिस सभी एंगल को ध्यान में रखते हुए मामले की छानबीन कर रही है। दिल्ली में यह सनसनीखेज वारदात ऐसे वक्त में सामने आई है जब गणतंत्र दिवस की तैयारियां अपने अंतिम दौर में चल रही हैं। सूत्रों की मानें तो ये आतंकी टारगेट किलिंग की योजना बना रहे थे। पुलिस ने संदिग्धों के पास से तीन पिस्तौल और 22 जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं। दोनों किराए के मकान में रह रहे थे।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के विशेष प्रकोष्ठ ने दो हथगोले भी बरामद किए हैं। आतंकियों के आवास से मानव रक्त के निशान भी मिले थे। मालूम हो कि दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने आतंकवादी संगठनों से संबंधों और जघन्य अपराधों में शामिल होने के आरोप में जगजीत सिंह उर्फ जग्गा (29) और नौशाद को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया था। दिल्ली पुलिस की प्रवक्ता सुमन नलवा ने बताया कि आरोपियों को शुक्रवार को अदालत में पेश किया गया, जिसने उन्हें 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। दोनों ही संदिग्ध खालिस्तानी आतंकियों के संपर्क में थे।

सूत्रों ने बताया कि दोनों आतंकियों ने गला रेतकर एक वीडियो बनाया था और इसे हैंडलर को भेजा था। नलवा ने कहा कि जांच के दौरान हुए खुलासों के बाद दोनों आरोपी पुलिस दल को भलस्वा डेरी स्थित श्रद्धानंद कॉलोनी में अपने किराए के मकान में लेकर गए, जहां से दो हथगोले बरामद किए गए। ये संदिग्ध कनाडा में छिपे बैठे खालिस्तानी आतंकी जग्गा के संपर्क में थे। पुलिस ने बताया था कि नौशाद आतंकी संगठन ‘हरकत उल-अंसार’ से जुड़ा है। वहीं जगजीत कुख्यात ‘बंबीहा’ गिरोह का सदस्य है। बताया जाता है कि उसे विदेश में रहने वाले राष्ट्र-विरोधी तत्वों से निर्देश मिलते रहे हैं। वह उत्तराखंड में हत्या के एक मामले में पैरोल पर रिहा होने के बाद फरार हो गया था।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Share This:
%d bloggers like this: