Trending Nowशहर एवं राज्य

CG BIG NEWS : 01 साल से मनरेगा के कर्मचारियों को नहीं मिला वेतन, कर्मचारी आक्रोशित, अब होंगे उग्र ..

MNREGA employees have not received salary since 01 year, employees are angry, now they will be furious ..

रायपुर। मनरेगा के कर्मचारियों को पेमेंट नहीं मिलने से कर्मचारी आक्रोशित हैं. किसी को 9 महीने तो किसी को 1 साल का वेतन नहीं मिला है. वहीं कर्मचारियों ने चेतावनी देते हुए कहा है कि, अगर 10 दिन के अंदर भुगतान नहीं किया गया तो अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे. जानकारी के अनुसार लगभग 33,000 कर्मचारी को 1 साल से वेतन नहीं दिया गया है.

छत्तीसगढ़ सामाजिक अंकेक्षण महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष किरण प्रधान ने बताया कि DSAF, BSAF, DEF के वेतन और SHG, VRP, VSA, के मानदेय समस्त अधिकारी कर्मचारियों को पिछले 9 महीने से तो किसी को 1 साल से वेतन नहीं मिला है. कई बार जिम्मेदार अधिकारियों को ज्ञापन सौंप चुके हैं. लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है. आज फिर अंकेक्षण संचालक को ज्ञापन सौंपे हैं, उन्होंने कहा है कि केंद्र से भुगतान नहीं हुआ है. भुगतान लटका हुआ है. कई बार डिमांड लेटर भेजा जा चुका है. अभी हाल में 2 करोड़ रुपये जारी किया गया है. लेकिन पैसा अकाउंट में अभी नहीं आया है.

साथ ही बताया कि वेतन नहीं मिलने से अब हालात ये हो गया है कि उधारी और खर्चों में दब गए हैं. घर वालों को लगने लग गया है कि हमारी नौकरी चली गई है. बार-बार अधिकारियों को फोन लगाते हैं, बार-बार कहा जाता है कि 15 दिनों में हो जाएगा. लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. साल गुजर गया है. अब भी वही रट लगाया जा रहा है कि केंद्र से पैसा नहीं आया है तो कैसे भुगतान करें सैलरी दें कहा जा रहा है. दिल्ली जाकर मांग करो हमें तो काम छत्तीसगढ़ में दिया गया है, तो भुगतान यहीं से होना चाहिए. यदि हमारी मांग नहीं मानी जाती है और 10 दिन के भीतर सैलरी नहीं दी जाती है तो अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: