Trending Nowशहर एवं राज्य

CG BIG NEWS : पुसबाका नाला के पास से 03 नक्सली सहयोगी गिरफ्तार, आरोपियों के पास मिले विस्फोट सामग्री

CG BIG NEWS: 03 Naxalite associates arrested near Pusbaka Nala, explosive material found with the accused

बीजापुर। जिले में चलाये जा रहे नक्सली विरोधी अभियान के तहत थाना बासागुड़ा से जिला बल एवं एसटीएफ की संयुक्त पार्टी पुसबाका की ओर निकली थी. अभियान के दौरान पुसबाका नाला के पास से 03 नक्सली सहयोगियों को घेराबंदी कर पकड़ा गया. पुलिस के अनुसार ताती सोमलू ,पूनेम राजू और पोट्टाम भीमा नक्सलियों के साथ मिलकर काम करते है. इनके पास से पुलिस ने विस्फोटक सामग्री भी जब्त की है.

आरोपियों के पास मिले विस्फोट सामग्री –

तीनों केपास रखे थैले की तलाशी में 11 नग जिलेटीन, कार्डेक्स वायर, सेफ्टी फ्यूज और इलेक्ट्रिक तार बरामद किया गया. विस्फोटक सामग्री के परिवहन के सबंध में कोई वैध दस्तावेज प्रस्तुत नहीं करने पर थाना बासागुड़ा में कार्यवाई के बाद न्यायालय बीजापुर में पेश किया गया है .

पहले भी हुई नक्सलियों की गिरफ्तारी –

9 नवंबर को भी बीजापुर जिले के अंतर्गत अलग-अलग थाना क्षेत्रों से 04 नक्सलियों को विस्फोटक के साथ गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार नक्सली आगजनी, रोड जाम करने जैसी घटनाओं में भी शामिल रह चुके हैं. थाना बासागुड़ा से डीआरजी, थाना एवं एसटीएफ की संयुक्त पार्टी बलम नेण्ड्रा की ओर निकली थी,अभियान के दौरान संयुक्त पार्टी द्वारा बलम नेण्ड्रा के जंगल से जीडी नाला के पास विस्फोटक सहित दो नक्सलियों कारम लच्छू उर्फ नेती उर्फ सुबन्ना और बंजामी हुंगा को गिरफ्तार किया. तलाशी में इनके पास रखे थैले से 08 नग जिलेटिन, कार्डेक्स वायर, सेफ्टी फ्यूज, बरामद किया गया था. वहीं एक अन्य कार्रवाई में पुलिस पार्टी ने गुटटूम नाला के पास से 02 नक्सलियों कारम मासा एवं हुंगा कवासी को गिरफ्तार किया था. जो थाना आवापल्ली क्षेत्रान्तर्गत 24 मार्च 2022 को मुरदण्डा दुर्गा मंदिर के पास सड़क निर्माण कार्य में लगी टिप्पर वाहन में आगजनी की घटना में शामिल थे

 

 

 

Share This:
%d bloggers like this: