Trending Nowशहर एवं राज्य

ब्रेकिंग : कांग्रेस को तगड़ा झटका भिलाई स्टील प्लांट यूनियन चुनाव में इनटक की हार पहली बार जीता भाजपा-आएसएस समर्थित भारतीय मजदूर संघ

भिलाई .स्टील प्लांट के यूनियन चुनाव में कांग्रेस समर्थित इनटक को हार का सामना करना पडा है. पहली बार हुआ है जब आरएसएस-भाजपा समर्थित भारतीय मजदूर संघ ने यूनियन चुनाव में जोरदार जीत हासिल की. चुनाव में बीएमएस को 3582 वोट मिले जबकि इंटक गठबंधन को 3132 वोट ही मिले. इस जीत के पीछे पूर्व मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डे की मेहनत बताई जा रही है.

इस जीत पर प्रतिक्रिया देते हुए भारतीय मजदूर संघ और दुग्ध महासंघ के नेता अवधेश दुबे ने बताया कि बीएसपी यूनियन चुनाव में बीएमएस ने इतिहास रचा है. जबकि कांग्रेस-मार्कसवादी समर्थक संगठनों को हार का मुंह देखना पड़ा है. इस जीत के पीछे बड़ा संदेष यह है कि भिलाई स्टील प्लांट केन्द्र सरकार का अंग है और कर्मचारी यदि भारतीय मजदूर संघ के साथ खड़े रहेंगे तो यूनियन के हित ज्यादा अच्छे से पूरे होंगे.

बताया जाता है कि बीएमएस की जीत के पीछे दो महारथियों की रणनीति काम आई जिनमें पहले हैं पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाष पाण्डेय तथा दूसरे हैं प्रदेष भाजपा कार्यकारिणी सदस्य शिरीष अग्रवाल. दोनों ने भारतीय मजदूर संघ के लिए काफी मेहनत की और भिलाई स्टील प्लांट के हजारों कर्मचारियों का दिल जीत लिया नतीजन इस बार बीएमएस की जीत हुई.

जानते चलें कि भिलाई इस्पात संयंत्र के यूनियन चुनाव में इस बार बीएमएस का परचम लहराया है. इंटक को दूसरे व सीटू को तीसरे स्थान पर संतोष करना पड़ा. चुनाव अधिकारी एवं डिप्टी सीएलसी आर के पुरोहित की निगरानी में वोटों की गिनती हुई। मतगणना प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराई गई ताकि किसी तरह का आरोप न लग सके। निष्पक्ष मतगणना के लिए चुनाव अधिकारी ने खुद मतगणना कर्मियों की तैनाती की. भिलाई स्टील प्लांट में 14 हजार से ज्यादा कर्मचारी हैं.

जानिए किसे कितना वोट मिला
3582: बीएमएस
3132: इंटक गठबंधन
2977: सीटू
1083: बीएसपी वर्कर्स यूनियन
296: एचएमएस
61: एटक
377: लोइमू
34: एक्टू
21: एसडब्ल्यूयू

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: