Trending Nowशहर एवं राज्य

COMMONWEALTH GAMES 2022 : अंचित शुली ने गोल्ड मेडल जीतकर भारत का बढ़ाया गौरव, बधाइयों का लगा अंबार

Anchit Shuli made India proud by winning the gold medal, congratulations

नई दिल्ली। कॉमनेवल्थ गेम्स 2022 में भारतीय वेटलिफ्टर अंचित शुली ने गोल्ड मेडल जीतकर भारत का गौरव बढ़ाया है। 73 किलोग्राम की कैटेगरी में अंचित शुली ने सिर्फ गोल्ड नहीं जीता, बल्कि कॉमनवेल्थ गेम्स का नया रिकॉर्ड भी बना डाला।भारत के लिए तीसरा गोल्ड लाने वाले वेटलिफ्टर अंचित शुली को राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित देशभर से बधाइयां मिल रही हैं। लोगों ने इसे भारतीय खेलों में इतिहास बदलने वाली एक शुरुआत बताया है। बता दें अचिंत शुली क्लीन एंड जर्क के पहले प्रयास में 166 किलो वजन उठाया। दूसरे प्रयास में फेल होने के बाद तीसरे में उन्होंने 170 किलो का वजन उठाया। अचिंता शुली ने कुल 313 किलो का वजन उठाते हुए कॉमनवेल्थ गेम्स का यह रिकॉर्ड बनाया।

पढ़िए किसने क्या कहा…

देशभर से बधाइयों का दौर –

राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू (@rashtrapatibhvn) ने tweet किया-Achinta Sheuli ने #CommonwealthGames में स्वर्ण जीतकर और तिरंगा फहराकर भारत को गौरवान्वित किया है। आपने तुरंत एक प्रयास में विफलता पर काबू पा लिया और लाइनअप में शीर्ष पर पहुंच गए। आप वो चैंपियन हैं, जिसने इतिहास रचा है। हार्दिक बधाई!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने tweet करके लिखा- खुशी है कि प्रतिभाशाली अचिंता शुली ने राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीता है। वह अपने शांत स्वभाव और तप के लिए जाने जाते हैं। इस खास उपलब्धि के लिए उन्होंने काफी मेहनत की है। उनके भविष्य के प्रयासों के लिए उन्हें मेरी शुभकामनाएं। राष्ट्रमंडल खेलों के लिए हमारे दल के रवाना होने से पहले मैंने अचिंता शुली के साथ बातचीत की थी। हमने उनकी मां और भाई से मिले समर्थन पर चर्चा की थी। मैं यह भी आशा करता हूं कि अब उन्हें एक फिल्म देखने का समय मिल गया है, जब एक पदक जीता गया है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (@MamataOfficial) ने लिखा-हम सभी के लिए वास्तव में गर्व का क्षण है, क्योंकि पश्चिम बंगाल के युवा #AchintaSheuli ने CWG, 2022 में तीसरा स्वर्ण पदक जीता है। उनको दिल से बधाई। आपकी सफलता देश में अनगिनत अन्य लोगों के लिए प्रेरणा का काम करेगी। आपके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं!

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने tweet करके कहा-पुरुषों के 73 किग्रा में वेटलिफ्टिंग गोल्ड जीतकर देश को गौरवान्वित करने के लिए अंचित शुली को बधाई। अपने दमदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए भारतीय एथलीट गेम्स रिकॉर्ड बना रहे हैं। यह वास्तव में आकर्षक और प्रेरणादायक है। #चीयर4इंडिया

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (@rajnathsingh) ने लिखा-बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के लिए हवलदार अचिंता शुली को बधाई। उन्होंने अपनी उपलब्धि से देश को गौरवान्वित किया है। वेलडन अचिंत!

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लिखा-#AchintaSehuli को हार्दिक बधाई। हमें तुम पर गर्व है। आपकी सफलता से भारत प्रसन्न है। भविष्य के प्रयासों में आपको शुभकामनाएं।

केंद्रीय मिनिस्टर लॉ एंड जस्टिस किरेन रिजिजून (@KirenRijiju) ने लिखा-#CommonwealthGames 2022 में भारत ने तीसरा स्वर्ण पदक जीता! पुरुषों की 73 किग्रा भारोत्तोलन में अचिंता शुली ने स्वर्ण पदक जीता!

पश्चिम बंगाल में भाजपा के सीनयर लीडर सुवेंदु अधिकारी (@SuvenduWB) ने लिखा-बंगाल के नवोदित भारोत्तोलक अचिंता शुली ने 73 किग्रा वर्ग में राष्ट्रमंडल खेलों का रिकॉर्ड तोड़ा और भारत का तीसरा स्वर्ण पदक जीता।

गुजरात सरकार में गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी (@sanghaviharsh) ने लिखा-CWG2022 में अविश्वसनीय 313 किग्रा भार उठाकर अचिंता शुली द्वारा एक और स्वर्ण पदक जीता।

रिटायर्ड मेजर गौरव आर्य (@majorgauravarya) ने लिखा-इसकी रगों में खून नहीं बारूद बहता है। भारत का नया हीरो।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: