Trending Nowशहर एवं राज्य

BIG BREAKING : अफगानिस्तान के काबुल में धमाका, 08 लोगों की मौत, 18 के घायल होने की खबर

Explosion in Kabul, Afghanistan, 08 killed, 18 injured

नई दिल्ली। अफगानिस्तान के काबुल में धमाके के खबर है। राजधानी काबुल के एक मस्जिद के पास ये बम धमाका हुआ है। इस धामाके में 8 लोगों की मौत हो गई है। साथ ही 18 लोगों के घायल होने की जानकारी है। बताया जा रहा है कि ये धमाका भीड़भाड़ वाले इलाके में हुआ है। तालिबान के एक सीनियर अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है।

काबुल के पुलिस प्रमुख के लिए तालिबान की ओर से नियुक्त प्रवक्ता खालिद जादरान के अनुसार यह बम विस्फोट पश्चिमी काबुल के शिया बहुल सर-ए करेज इलाके में हुआ। शुरुआती रिपोर्ट में दो लोगों की मौत की जानकारी दी गई थी, लेकिन बाद में कुछ घायलों की मौत होने के बाद मृतकों की संख्या बढ़ गई।

इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी सगंठन इस्लामिक स्टेट (IS) ने ली है। पुलिस ने उलट IS का दावा है कि धमाके में 20 लोग मारे गए हैं। सोशल मीडिया पर घटनास्थल के कुछ वीडियो पोस्ट किए गए हैं। वीडियो में लोगों की चीख-पुकार सुनाई दे रही है। अफगानिस्तान में हाल के दिनों में कई गुरुद्वारा में धमाका हुआ है। परवान गुरुद्वारे के गेट के पास धमाका हुआ।

इससे एक हफ्ते पहले काबुल के काबुल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टी-20 मैच के दौरान एक आत्मघाती हमला हुआ था। लाइव मैच के दौरान हुए धमाके से दर्शकों में अफरा तफरी मच गई। हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: