Trending Nowशहर एवं राज्य

RAHU GOCHAR : 2023 में राहु बदलेंगे अपनी चाल, इन राशियों को होगा लाभ ही लाभ

RAHU GOCHAR: Rahu will change its course in 2023, these zodiac signs will only benefit

ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार राहु और केतु छाया और मायावी ग्रह कहलाते हैं. ज्योतिष कहता है कि ग्रहों में राहु-केतु का बदलाव बहुत ही महत्‍वपूर्ण माना जाता है. राहु और केतु ग्रह हमेशा वक्री चाल चलते हैं और डेढ़ साल में राशि गोचर करते हैं. साल 2023 में राहु 30 अक्‍टूबर को राशि परिवर्तन करके मीन राशि में प्रवेश करेंगे. इससे पहले राहु 30 अक्टूबर तक मेष राशि में विराजमान रहेंगे. वैदिक ज्योतिष के मुताबिक, ‘राशियों पर हर गोचर का असर नकारात्मक और सकारात्मक रूप से पड़ता है’. आइए जानते हैं कि राहु का ये गोचर अक्‍टूबर 2023 में किन राशियों के लिए बेहद शुभ रहेगा.

मेष

राहु मेष राशि से निकलकर अगले साल 30 अक्टूबर से मीन राशि में प्रवेश करेंगे. ऐसे में इस राशि के जातकों के लिए ये समय अच्छा रहेगा. मेष राशि वालों के लिए हर क्षेत्र में नए अवसर बनेंगे. दोस्तों से रिश्तें मजबूत होंगे. नौकरी में प्रमोशन होगा. बिजनेस करने वालों को बड़ा फायदा होगा. सेहत अच्छी रहेगी. आर्थिक लाभ होगा. विद्यार्थियों को तरक्की मिलेगी. निवेश के लिए ये समय अच्छा रहेगा. मेष राशि वालों के लिए साल 2023 लाभकारी रहेगा.

मिथुन

मिथुन राशि वालों के पुराने रुके हुए काम पूरे होंगे. समाज में मान-सम्मान में वृद्धि होगी. कार्यक्षेत्र में भी तरक्की की संभावना बन रही है. राहु के गोचर से मिथुन राशि वालों को आर्थिक लाभ होगा. इस दौरान उनके सामने कई बड़े खर्चे भी आ सकते हैं. कारोबार के लिए समय लाभकारी रहेगा. नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है. मांगलिक कार्यक्रम में हिस्‍सा ले सकते हैं.

कर्क

करियर में जिम्‍मेदारी बढ़ेगी. आय के नए रास्‍ते खुलेंगे और आपको पैसे की कमी नहीं होगी. दोस्‍त और रिश्‍तेदारों की मदद से काम पूरे होंगे. तरक्‍की मिलने के योग हैं. कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. अचानक धन प्राप्‍त हो सकता है. मेहनत का आपको परिणाम हासिल होगा. विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं. सेहत का खास ख्याल रखना है. जो लोग नया कारोबार शुरू करने की सोच रहे हैं, उनके लिए भी ये समय अच्छा है.

वृश्चिक

राहु की मेष में वक्री चाल आपके प्रभाव को बढ़ाएगी. आत्‍मविश्‍वास की दम पर सारे काम बनते जाएंगे. धन लाभ होगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. करियर में कोई बड़ा मौका मिल सकता है. यात्रा पर जा सकते हैं. नौकरी में आपकी स्थिति और भी ज्यादा प्रबल हो जाएगी. विद्यार्थियों के लिए भी ये समय अच्छा रहने वाला है. शेयर मार्केट में इस समय निवेश करना सबसे फायदेमंद माना जा रहा है. कोर्ट और कचहरी से जुड़े मामलों में आपको सफलता मिलेगी. अपने विरोधियों पर भारी पड़ेंगे.

मीन

अक्टूबर 2023 में राहु के गोचर से मीन राशि को सबसे बड़ा फायदा होने वाला है. इस समय धन की प्राप्ति होगी. जिस भी क्षेत्र में हाथ डालेंगे, वहीं कामयाबी हासिल होगी. मीन राशि वालों का भाग्य प्रबल रहेगा. इस समय स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं के प्रति जागरूक रहना होगा. परिवार के साथ संबंध मजबूत होंगे. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी.

 

 

 

 

 

R.O. No. 12237/11

dec22_advt
dec22_advt2 - Copy
Share This:
%d bloggers like this: