Trending Nowदेश दुनिया

गाजा में भीषण तबाही, संसदीय भवन में घुसे इजरायली सैनिक, 4600 से ज्यादा बच्चों और 3100 से ज्यादा महिलाओं की मौत

गाजा। इजरायल और हमास के बीच भीषण जंग छिड़ी हुई है। जिसका खामियाजा गाजा को भुगतना पड़ रहा है। हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि गाजा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 4,630 बच्चों और 3,130 महिलाओं तक पहुंच गई है। द स्पेक्टेटर इंडेक्स ने ये जानकारी दी है।

41 हजार से ज्यादा संपत्तियां नष्ट

गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी का कहना है कि अब तक की लड़ाई में 41 हजार से अधिक आवासीय संपत्तियां और 71 मस्जिदें नष्ट हो गई हैं, जबकि 253 स्कूल क्षतिग्रस्त हो गए हैं। ये जानकारी भी द स्पेक्टेटर इंडेक्स के हवाले से सामने आई है।

गाजा के संसदीय भवन में घुसे इजरायली सैनिक

द स्पेक्टेटर इंडेक्स के मुताबिक, इजरायली सैनिक गाजा के संसदीय भवन में घुस गए हैं। आईडीएफ के प्रवक्ता ने एक वीडियो टूर में कहा कि रान्तिसी चिल्ड्रेन हॉस्पिटल के बेसमेंट में हमास का कमांड एंड कंट्रोल सेंटर, आत्मघाती जैकेट, ग्रेनेड, एके-47 असॉल्ट राइफलें, विस्फोटक उपकरण, आरपीजी और अन्य हथियार पाए गए हैं।

कुछ समय पहले लेबनान से मलकिया क्षेत्र में सीमा के पास एक आईडीएफ चौकी की ओर कई प्रक्षेपणों का पता चला था। एक प्रक्षेपण को वायु रक्षा लड़ाकू विमानों ने रोक लिया और बाकी एक खुले क्षेत्र में गिरे।

इसके अलावा, लड़ाकू विमानों ने कल शाम लेबनान में हिजबुल्लाह संगठन के आतंकवादी बुनियादी ढांचे पर हमला किया, यह पहले इजरायली क्षेत्र में की गई गोलीबारी के जवाब में था। हमले के दौरान कई सैन्य मुख्यालय जहां संगठन के आतंकवादी सक्रिय थे, नष्ट कर दिए गए।

Share This: