Trending Nowशहर एवं राज्य

अनूपपुर की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को सेवा से बर्खास्त करने ‌के निर्देश.. जानिए इसके पीछे की वजह

कांकेर। एकीकृत बाल विकास परियोजना पखांजूर के आंगनबाड़ी केंद्र पी.व्ही.127 – अनुपपुर के आंगनबाड़ी कार्यकर्ता रंजीता सरकार को कलेक्टर डॉ प्रियंका शुक्ला ने सेवा से बर्खास्त करने ‌के लिए जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास कांकेर को निर्देशित किया है।

ग्रामीणों द्वारा पी.व्ही.-127 के आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की विगत दो-तीन वर्षों से लगातार अनुपस्थित रहने की शिकायत कलेक्टर डॉ प्रियंका शुक्ला से की गई थी। उनके द्वारा प्रकरण की जांच करने ‌के लिए जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी को निर्देश दिए गए। जांच में ग्रामीणों की शिकायत सही पाई गई तथा आंगनबाड़ी केंद्र बंद पाया गया।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता द्वारा महीने में कभी-कभार ही आंगनबाड़ी केंद्र आने तथा सहायिका द्वारा ही पूरक पोषण आहार का वितरण किया जाना पाया गया। बच्चों व माताओं को आंगनबाड़ी केंद्र की सेवाओं का लाभ नहीं मिलने को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर डॉ प्रियंका शुक्ला ने आंगनबाड़ी केंद्र पी.व्ही.-127 अनुपपुर की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता रंजीता सरकार को सेवा से बर्खास्त करने ‌के लिए जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग सी.एस.मिश्रा को निर्देशित किया है।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: