Trending Nowशहर एवं राज्य

बस्तर में प्रभारी मंत्री कवासी लखमा ने की समीक्षा बैठक

बस्तर। बस्तर जिले के प्रभारी मंत्री कवासी लखमा ने अफसरों को सख्त निर्देश दिए हैं कि सभी आश्रम-छात्रावासों में बच्चों को मेन्यू के आधार पर भोजन दिया जाए। बच्चों के भोजन को लेकर कोई कमी न करें। साथ ही उन्होंने पंचायतों में देवगुड़ी का निर्माण काम जल्द करने को कहा है। बिजली की शिकायत के निवारण करने के लिए विशेष शिविर का आयोजन करने के भी निर्देश दिए हैं।

दरअसल, कवासी लखमा ने बस्तर जिले के अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेकर विकास कामों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि, सभी समुदायों को उनका सामुदायिक भवन उपलब्ध कराने के लिए मुख्यमंत्री ने विशेष पहल की है। इस कार्य में किसी भी प्रकार का विलंब न हो। उन्होंने कोया कुटमा समाज और सर्व आदिवासी समाज के भवनों के निर्माण कार्य को 6 महीने के भीतर पूर्ण करने के निर्देश दिए। जिन समाजों के लिए सामुदायिक भवन के लिए भूमि आबंटन का कार्य नहीं हुआ है, उन्हें प्राथमिकता के साथ कार्य करने कहा है।

आबकारी मंत्री ने स्वीकृत देवगुड़ियों के निर्माण में तेजी लाने कहा है। उन्होंने कहा कि, प्रत्येक देवगुड़ी के निर्माण के लिए सरकार 5-5 लाख रुपए दे रही है। उन्होंने आश्रम-छात्रावासों में स्वच्छता पर विशेष ध्यान रखने के साथ ही सभी व्यवस्थाएं चुस्त-दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। उन्होंने बालिका आश्रम-छात्रावासों में नर्स और सुरक्षा गार्ड की व्यवस्था करने को कहा है। आश्रम-छात्रावास और स्कूल के स्वीकृत भवनों का निर्माण भी जल्द पूरा करने अफसरों को निर्देश दिए।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: