Trending Nowशहर एवं राज्य

Dhamtari: रात्रिकालीन मुख्यमंत्री ट्रॉफ़ी, टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता 10 मार्च से, उच्च शिक्षा को आमंत्रण, विजेता को एक लाख और उपविजेता को 50 हजार का इनाम

धमतरी। जिले में विधानसभा स्तरीय रात्रिकालीन टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता-2022 का धमाल रात को दुधिया रोशनी में 10 मार्च से मिशन ग्राउंड धमतरी में आयोजित है जो 27 मार्च तक चलेगी। प्रतियोगिता के आयोजक आनंद पवार फैंस क्लब एवं मॉर्निंग क्रिकेट क्लब धमतरी है। प्रतियोगिता को मुख्यमंत्री ट्रॉफी नाम दिया गया है। मुख्यमंत्री ट्रॉफी के नाम से विजेता को एक लाख रुपए नगद और मुख्यमंत्री विनर ट्रॉफी दी जाएगी। उपविजेता को 50 हजार नगद एवं मुख्यमंत्री रनर ट्रॉफी प्रदान की जाएगी। मैन ऑफ द सीरीज 11हजार नगद एवं मुख्यमंत्री द्वारा हस्ताक्षर किया हुआ एक बैट प्रदान किया जाएगा। इसी तरह मैन आफ द मैच फाइनल को 7 हजार, मैन ऑफ द मैच प्रथम सेमीफाइनल को 5 हजार, मैन आफ द मैच द्वितीय सेमीफाइनल को 5 हजार, बेस्ट बॉलर को 5 हजार एवं बेस्ट बैट्समैन को 5 हजार की नगद राशि से पुरस्कृत किया जाएगा।

आयोजन समिति के सकुश गुप्ता ने यह जानकारी देते हुए

बताया कि प्रतियोगिता में कुल 20 टीमों को प्रवेश दिया जाएगा जिसमें 16 टीमें धमतरी नगर निगम के वार्डों के आधार पर तैयार होगी। 4 टीमें धमतरी विधानसभा के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायतों के क्वालीफाई राउंड के आधार पर बनेगी। प्रतियोगिता को सफल बनाने के लिए पूरी टीम जुटी हुई है। प्रतिदिन संपर्क कर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। प्रतियोगिता के नियम एवं शर्तों के बारे में सार्वजनिक करते हुए सभी खिलाडिय़ों को पूरी जानकारी दे दी गई है। आयोजकों ने बताया कि कोविड-19 के सरकारी गाइडलाइन के अनुसार प्रतियोगिता में बदलाव किया जा सकता है। टीमों के लिये प्रवेश की अंतिम तिथि 4 मार्च निर्धारित की गई है।

सभी 20 टीमों को 4 ग्रुप में बांटा जायेगा

आयोजक समिति द्वारा सभी 20 टीमों को किट दिया जायेगा। हर मैच में मैन ऑफ द मैच ट्रेक सूट की जर्सी दी जायेगी। टीशर्ट और लोवर दिया जायेगा। सभी 20 टीमों को 4 ग्रुपों में बांटा जायेगा। हर ग्रुप में 5 टीम रहेगी। टुर्नामेंट में सभी टीमों को लीग मैच के आधार पर 4-4 मैच खेलने का मौका मिलेगा। हर ग्रुप से टॉप दो टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंचेगी।

ग्रामीण टीमों के लिये क्वालिफाई राउंड

धमतरी विधानसभा के 94 ग्राम पंचायतों में से 5 टीम क्वालिफाई करके मेन टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी। क्वालिफाई के लिये 94 ग्राम पंचायतों के टीमों को 4 अलग-अलग मैच सेंटर में बांटा गया है। जहां से एक-एक मिनट टीम क्वालिफाई करेगी। हर सेंटर में 16 टीम को ही एन्ट्री मिलेगी। पहला क्वालिफाई राउंड 5 मार्च से भटगांव में प्रारंभ होगा।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: