Trending Nowशहर एवं राज्य

मोहन यादव को मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री मनोनीत होने पर सीएम विष्णु देव साय ने दी बधाई

रायपुर। मोहन यादव को मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री मनोनीत होने पर सीएम विष्णु देव साय ने बधाई दी. सीएम साय ने X पर लिखा, मुझे विश्वास है कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री@narendramodiजी के मार्गदर्शन एवं आपके कुशल नेतृत्व में मध्यप्रदेश विकास के नित नए सोपान तय करेगा।

कौन है मोहन यादव

हफ्तेभर तक चली उठापठक के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री का ऐलान हो गया है. बीजेपी ने मोहन यादव (Mohan Yadav) को मध्य प्रदेश का नया मुख्यमंत्री चुना है. कहा जा रहा है कि खुद शिवराज सिंह चौहान ने सीएम पद के लिए मोहन यादव के नाम का प्रस्ताव रखा था. मोहन यादव उज्जैन दक्षिण से विधायक हैं. उन्हें संघ का करीबी माना जाता है. वह शिवराज सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री थे. वह 2013 में पहली बार विधायक बने थे. इसके बाद 2018 में उन्होंने दूसरी बार उज्जैन दक्षिण सीट से चुनाव जीता. मार्च 2020 में शिवराज सरकार के दोबारा बनने के बाद जुलाई में उन्हें कैबिनेट में शामिल किया गया था. दो जुलाई 2020 को शिवराज सिंह चौहान कैबिनेट में मंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद सूबे की राजनीति में उनका कद बढ़ा.

उनका जन्म 25 मार्च 1965 को मध्य प्रदेश के उज्जैन में हुआ था. वह कई सालों से बीजेपी के साथ थे. इसके साथ ही वह लगातार तीसरी बार विधायक बने. उन्होंने बीजेपी के मोहन यादव ने उज्जैन दक्षिण सीट से कांग्रेस के चेतन प्रेम नारायण को 12941 वोटों से हराया था.

Share This: