Trending Nowशहर एवं राज्य

फर्जी नियुक्ति पत्र थमा कर दो बेरोजगार युवकों से 15 लाख रुपए की ठगी

बिलासपुर। आईटीआई में सहायक ग्रेड 3 की नौकरी लगाने के नाम पर दो बेरोजगार युवकों से 15 लाख रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है. सिविल लाइन पुलिस आरोपियों के खिलाफ जुर्म दर्ज कर जांच कर रही है.

जानकारी के मुताबिक तखतपुर क्षेत्र के ढनढन निवासी जगमोहन कौशिक ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी. उसके जान पहचान के नीरज लाल और कुलदीप सिंह ठाकुर नामक दो व्यक्तियों से हुई, जिन्होंने उसे आईटीआई सहायक ग्रेड 3 की वैकेंसी निकलने और पैसा खर्च करने पर नौकरी लगाने का आश्वसन दिया.

उनकी बातों में आकर जगमोहन कौशिक और उसका एक दोस्त नौकरी लगाने आरोपी युवकों को रकम देने राजी हो गए. आरोपियों ने उन्हें बिलासपुर जिला पंचायत के ऑफिस के पास बुलाया, जहां पर जगमोहन और साथी ने आरोपियों को 15 लाख रुपए दिए.

इसके बाद उन्हें नियुक्ति पत्र देते हुए मेडिकल चेकअप कराया गया. उसके बाद जब जगमोहन कौशिक और उसका दोस्त नियुक्ति पत्र लेकर ज्वॉइनिंग के लिए आईटीआई पहुंचे, तो उन्हें पता चला कि वहां कोई वैकेंसी नहीं निकली है.

यह नियुक्ति पत्र फर्जी है, जिसके प्रार्थियों ने थाने में आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ 420, 34 के तहत जुर्म दर्ज किया है. दोनों आरोपियों की पतासाजी जारी है.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: