Trending Nowशहर एवं राज्य

CG BIG NEWS : छत्तीसगढ़ की दीप्ति साहू 36वें राष्ट्रीय खेल में दिखाएगी दम, इस तारीख से होगा आगाज

CG BIG NEWS: Deepti Sahu of Chhattisgarh will show her strength in the 36th National Games, will start from this date

बालोद। जिले के ग्राम कोबा की रहने वाली दीप्ति साहू का चयन 36वें राष्ट्रीय खेल के लिए हुआ है. राष्ट्रीय खेल का आयोजन गुजरात में 27 सितंबर से 10 अक्टूबर तक होगा, जिसमें भारत के 28 राज्यों और 8 केंद्र शासित प्रदेश के खिलाड़ी भाग लेंगे.

राष्ट्रीय खेल का आयोजन 7 साल के अंतराल में किया जा रहा है. इसके पहले 2015 में इस खेल का आयोजन केरल राज्य में हुआ था. 36वें राष्ट्रीय खेल का शुभारंभ 27 सितंबर को अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा. खेल प्रतियोगिताओं के विभिन्न खेलों का आयोनज गुजरात के 6 बड़े शहरों में किया जा रहा है. इस प्रतियोगिता के लिए छत्तीसगढ़ के 4 खिलाड़ियों का चयन हुआ है, जिसमें बालोद जिले की बेटी दीप्ति साहू भी शामिल है. दीप्ति के चयन पर छत्तीसगढ़ वुशु एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय पिल्लई (आईपीएस), कोच छत्तीसगढ़ वुशु एसोसिएशन के जनरल सेकेट्री डी. कौंडिया ने हर्ष व्यक्त किया.

इसके पहले भी दीप्ति ने कई नेशनल व इंटरनेशनल प्रतियोगिता में मेडल ला चुकी हैं. दीप्ति साहू की दो छोटी बहनें भी राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी है. हाल ही में दीप्ति की छोटी बहन चंचल साहू ने 21वीं जूनियर नेशनल वुशु प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ को पहला ब्रांस मेडल दिलाया. कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक डॉ. जितेंद्र कुमार यादव, पूर्व सैनिक संघ के जिला अध्यक्ष राजकुमार साहू एवं समस्त ग्रामवासी कोबा ने बेटी को बधाई दी.

Share This:
%d bloggers like this: