Trending Nowशहर एवं राज्य

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक आज

मुख्यमंत्री ने श्रमवीरों को दी मई दिवस की शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री मितान योजना का शुभारंभ करेंगे

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल( chief minister bhupesh baghel) की अध्यक्षता में आज पूर्वान्ह 11 बजे उनके निवास कार्यालय में कैबिनेट की बैठक आयोजित की गई है।  बघेल बैठक के बाद निवास कार्यालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मितान योजना का शुभारंभ करेंगे।

 


 

आपको बता दे कि दोपहर 2.10 बजे राजधानी रायपुर( raipur) के बीटीआई मैंदान शंकरनगर में आयोजित प्रदेश स्तरीय श्रमिक( labor) सम्मेलन में शामिल होंगे।

अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस की दी बधाई ( congrats) 

मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस (मई दिवस) के अवसर पर श्रमवीरों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। इस अवसर पर  बघेल ने सभी श्रमिकों के सुखमय और उज्जवल भविष्य की कामना की है।  बघेल ने कहा है कि श्रमिक हमारे समाज का अभिन्न अंग और विकास की आधारशिला हैं।

मेहनतकश लोगों के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए मजदूर दिवस( labor day) मनाते हैं

 


 

एक मई को हर साल हम इन्हीं मेहनतकश लोगों के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए मजदूर दिवस मनाते हैं। मुख्यमंत्री ने कामगारों की सामाजिक-आर्थिक खुशहाली के लिए प्रतिबद्धता प्रकट करते हुए कहा है कि छत्तीसगढ़ सरकार श्रमिकों सहित सभी जरूरतमंद लोगों के विकास का हरसंभव प्रयास कर रही है।

बोरे बासी में सारे पोषक तत्व मौजूद

बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ ( chhattisgarh) पारम्परिक रूप से मेहनतकशों के दैनिक भोजन का हिस्सा बोरे-बासी रहा है। बोरे बासी में सारे पोषक तत्व मौजूद होते हैं। गर्मीं के दिनों में शरीर को ठंडा रखने के साथ पाचन शक्ति बढ़ाने के लिए भी यह रामबाण है।  बघेल ने कहा है कि हमारी संस्कृति और परम्पराओं में स्वस्थ जीवन के कई सूत्र और रहस्य छुपे होते हैं, जिसे हमें जानने, पहचानने और अपनाने की जरूरत है। हमें हमारी युवा पीढ़ी को भी अपने आहार और संस्कृति के प्रति गौरव का अहसास कराना बहुत जरूरी है।  बघेल ने अपील की है कि सभी एक मई को मजदूर दिवस के दिन आमा के अथान और गोंदली के साथ हर घर में बोरे-बासी खाएं और अपनी संस्कृति और विरासत पर गर्व महसूस करें।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: