Trending Nowशहर एवं राज्य

BREAKING : केजरीवाल ED दफ्तर नहीं जाएंगे मध्यप्रदेश, समन का दिया ऐसा जवाब

BREAKING: Kejriwal will not go to ED office in Madhya Pradesh, gave such a reply to the summons

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने आज पूछताछ के लिए बुलाया है. वह ईडी दफ्तर जाने से पहले राजघाट जा सकते हैं. ईडी दफ्तर और राजघाट के बाहर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद है. इस बीच अरविंद केजरीवाल ने ईडी के समन पर बयान दिया है.

केजरीवाल ने ईडी के समन को गैरकानूनी और राजनीति से प्रेरित बताया है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी के कहने पर इस नोटिस को भेजा गया है. उन्होंने कहा, नोटिस इसलिए भेजा गया ताकि मैं चार राज्यों में चुनाव प्रचार न कर पाऊं. ईडी को अपना नोटिस तुरंत वापस लेना चाहिए.

गोपाल राय ने क्या कहा?

दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने अरविंद केजरीवाल के समन पर कहा, “केजरीवाल से शुरू करने की पहल की है, वो यहां ही नहीं रुकने वाली है. जो भी चुनौती आएगी हम उसका सामना करने के लिए तैयार हैं.”

केजरीवाल को ईडी के समन पर आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा, “ये बात देश ही नहीं पूरी दुनिया देख रही है कि केंद्र सरकार सत्ता के नशे में चूर है. उन्हें इतना घमंड हो गया है कि वो हर छोटे दल को कुचलना और मसलना चाहते हैं. आप एक बढ़ती हुई राष्ट्रीय पार्टी है और बीजेपी सरकार इसे कुचलने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है.”

इस बीच दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल अरविंद केजरीवाल से मिलने के लिए मुख्यमंत्री आवास पहुंचे हैं. इस बीच सामने आया है कि अरविंद केजरीवाल ईडी दफ्तर जाने से पहले राजघाट जा सकते हैं. दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल के दौरे को लेकर सुरक्षा बढ़ा दी है.

बीजेपी ने लगाए पोस्टर

बीजेपी ने दिल्ली में केजरीवाल के खिलाफ पोस्टर लगाए हैं और आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है. पोस्टर पर लिखा है, “केजरीवाल सच बोलो शराब घोटाले पर अपना मुंह खोलो”. इन पोस्टर में केजरीवाल से इस्तीफे की मांग की गई है.

सीएम केजरीवाल से आज होनी है पूछताछ

ईडी ने अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाला मामले में आज ही पूछताछ के लिए बुलाया है. इससे पहले ईडी ने दिल्ली सरकार में मंत्री राजकुमार के आनंद के घर समेत 9 ठिकानों पर छापेमारी की है. इसी मामले में बीते 16 अप्रैल को सीबीआई ने केजरीवाल से पूछताछ की थी. उस समय सीबीआई ने सीएम से करीब 9 घंटे तक पूछताछ की थी. ये वही मामला है, जिसमें मनीष सिसोदिया और संजय सिंह की गिरफ्तारी हुई है. करीब 9 महीने बाद एक बार फिर केजरीवाल से पूछताछ की जाएगी.

 

 

 

 

Advt_07_002_2024
Advt_07_003_2024
Advt_14june24
july_2024_advt0001
Share This: