Trending Nowशहर एवं राज्य

BREAKING : कांग्रेस के चुनाव प्रभारी रघु शर्मा ने पद से दिया इस्तीफा, गुजरात में हार से झटका

BREAKING: Congress election in-charge Raghu Sharma resigns from the post, shocked by defeat in Gujarat

डेस्क। गुजरात विधानसभा चुनाव में करारी हार की जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस के चुनाव प्रभारी रघु शर्मा ने पद से इस्तीफा दे दिया है। कांग्रेस के गुजरात प्रभारी रघु शर्मा ने राज्य विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे दिया है। पार्टी पदाधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। शर्मा ने राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और आम आदमी पार्टी (आप) के खिलाफ तथाकथित ‘शांतिपूर्ण अभियान’ का नेतृत्व किया था।

गुजरात में पार्टी इकाई के सूत्रों ने कहा, “इस अप्रत्याशित हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए शर्मा ने प्रदेश कांग्रेस प्रभारी के पद से इस्तीफा दे दिया है।” उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश ठाकोर के भी जल्द ही इस्तीफा देने की उम्मीद है। कांग्रेस की गुजरात इकाई के प्रवक्ता मनीष दोशी ने कहा कि पार्टी की कड़ी मेहनत के बावजूद हार अभूतपूर्व है। उन्होंने कहा, “हम स्थिति का आकलन करेंगे।”

गुजरात की कुल 182 में से 152 सीट पर लगभग 54 प्रतिशत के मतों के साथ भाजपा आगे है। मोदी के राज्य का मुख्यमंत्री रहते हुए 2002 के चुनाव में भाजपा ने 127 सीट जीतकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था, जिससे इस बार वह आगे निकलती दिख रही है। कांग्रेस ने माधवसिंह सोलंकी के नेतृत्व में 1985 में 149 सीट जीतकर रिकॉर्ड बनाया था, जो अब भी कायम है।

Share This:
%d bloggers like this: