Trending Nowशहर एवं राज्य

BREAKING : भाजपा के पूर्व सीएम ने खोली पार्टी की पोल, 20 प्रतिशत कमीशन से की शुरुवात, VIDEO वायरल

BREAKING: BJP’s former CM opened the party’s poll, started with 20 percent commission, VIDEO Viral

डेस्क। अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहने वाले उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का एक कथित वीडियो सामने आया है। वीडियो में रावत अपनी ही सरकार के कामकाज को लेकर निशाना साधते नजर आ रहे हैं। वे कहते नजर आ रहे हैं कि राज्य में बिना कमीशन दिए कोई काम नहीं होता।

ये वीडियो कब का है यह पता नहीं चल पाया है। वीडियो में वे एक कमरे में कई लोगों के साथ बैठे नजर आ रहे हैं और राज्य में कमीशनखोरी के हालात पर चिंता जता रहे हैं। वीडियो में वे यह कहते नजर आ रहे हैं कि मैं मुख्यमंत्री रहा हूं मैं मुख्यमंत्री रह चुका हूं और शायद मुझे यह नहीं कहना चाहिए, लेकिन मुझे यह कहने में कोई हिचक नहीं हो रही है कि जब हम उत्तर प्रदेश से अलग हुए थे तो काम करवाने के लिए वहां पर 20 % तक कमीशन देना पड़ता था।

उन्होंने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश से अलग होने के बाद तो कमीशन खत्म हो जाना था। लेकिन यह जारी रहा और हमने 20 प्रतिशत कमीशन के साथ शुरुआत की। मुझे बताया गया है कि बिना कमीशन दिए कुछ भी काम नहीं करवा सकते। कमीशनखोरी की प्रथा उत्तर प्रदेश में थी लेकिन दुर्भाग्य से ये उत्तराखंड में भी जारी है।

रावत ने कहा कि इसके लिए कोई एक व्यक्ति जिम्मेदार नहीं है। यह मानसिकता है। उत्तराखंड से कमीशनखोरी तभी खत्म होगी जब हमारे अंदर यह आएगा कि राज्य अपना है और इस परिवार की तरह देखेंगे।

आपको बता दें उत्तराखंड 9 नवंबर साल 2000 को उत्तर प्रदेश से अलग होकर अस्तित्व में आया था। तीरथ रावत मार्च 2021 से जुलाई 2021 तक उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के पद पर रहे। इस दौरान उन्होंने महिलाओं द्वारा फटी जिंस पहनने को लेकर बयान दिया था। जिसकी जमकर आलोचना हुई थी।

Share This:
%d bloggers like this: