Trending Nowशहर एवं राज्य

BREAKING : विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने प्रत्‍याशियों का किया ऐलान

BREAKING: BJP announces candidates for assembly elections

केरल। उत्‍तर प्रदेश और उत्‍तराखंड में होने वाले विधानसभा के उप चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने उत्‍तर प्रदेश की घोसी सीट से दारा सिंह चौहान को प्रत्‍याशी बनाया है। उत्‍तरखंड की बागेश्‍वर सीट से पार्वती दास को पार्टी ने प्रत्‍याशी बनाया है। वहीं केरल की पुथुप्‍पली से लिजिनलाल जी को अपना प्रत्‍याशी बनाया है।

बता दें कि देश के छह राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर 5 सितंबर को उपचुनाव के लिए मतदान होगा। इसके परिणाम 8 सितंबर को आएंगे। उत्‍तर प्रदेश, केरल और उत्‍तरखंड के अलावा जिन राज्‍यों में उपचुनाव हो रहे हैं उनमें बंगाल, झारखंड की एक-एक सीट और त्रिपुरा की दो सीटें शामिल हैं। इनमें यूपी की घोसी, उत्तराखंड की बागेश्वर, बंगाल की धुपगुड़ी, झारखंड की डुमरी, केरल की पुथुपल्ली, त्रिपुरा की बॉक्सानगर और धनपुर सीट है।

चुनाव आयोग के अनुसार डुमरी सीट पर उपचुनाव जगरनाथ महतो की मौत के कारण हो रहा है। वहीं केरल की पुथुपल्ली सीट पर ओमान चांडी के निधन की वजह से कराया जा रहा है। वहीं उत्तराखंड की बागेश्वर सीट पर चुनाव चंदन कुमार दास की मौत और बंगाल की धुपगुड़ी सीट पर भी विष्णु पद रे के निधन के कारण चुनाव हो रहा है।

 

 

 

 

Advt_07_002_2024
Advt_07_003_2024
Advt_14june24
july_2024_advt0001
Share This: