Trending Nowखेल खबरशहर एवं राज्य

ASIA CUP 2022 UPDATE : भारतीय टीम को तगड़ा झटका, एशिया कप से बाहर हुआ स्टार प्लेयर …

ASIA CUP 2022 UPDATE: A major setback for the Indian team, the star player dropped from the Asia Cup…

दुबई। भारतीय टीम के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा एशिया कप से बाहर हो गए हैं। रवींद्र जडेजा के दाहिने घुटने में चोट लगी है और वह टूर्नामेंट के बचे हुए मुकाबलों में नहीं खेल पाएंगे। वह फिलहाल बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं। बोर्ड ने बयान जारी कर यह जानकारी दी। जडेजा ने पाकिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबले में नंबर-4 पर बल्लेबाजी करते हुए टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। टीम इंडिया सुपर-4 में पहुंच चुकी है। रविवार को टीम का अगला मुकाबला होना है।

अक्षर को मिली जगह –

रविंद्र जडेजा की जगह अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया गया है। अक्षर स्टैंडबाई खिलाड़ियों में शामिल थे। वह जडेजा की तरह ही बाएं हाथ से बल्लेबाजी करने के साथ ही बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज भी हैं। वेस्टइंडीज दौरे पर अक्षर ने बल्ले से टीम इंडिया को जीत दिलाई थी। वनडे सीरीज के दूसरे मैच में एक समय भारत की हार पक्की दिख रही थी, लेकिन अक्षर ने 35 गेंदों पर 64 रन ठोककर भारत को जीत दिला दी।

लय में थे रविंद्र जडेजा –

रविंद्र जडेजा गेंद के साथ ही बल्ले और फील्डिंग में कमाल कर रहे थे। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में नंबर-4 पर खेलते हुए 35 रन बनाए थे। भारतीय टीम ने बाएं हाथ के स्पिनर को काउंटर करने के लिए उन्हें ऊपर भेजा था। हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ मुकाबले में उनकी बल्लेबाजी नहीं आई लेकिन गेंद और फील्डिंग में कमाल किया। उनके डायरेक्ट थ्रो पर हॉन्गकॉन्ग के कप्तान निजाकत खान रन आउट हुए थे। गेंदबाजी में भी उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 15 रन खर्च किए थे।

एशिया कप के लिए भारत की टीम –

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल , आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अवेश खान।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: