Trending Nowशहर एवं राज्य

वास्तु शास्त्र के अनुसार इन 5 पौधों को घर में लगाने से आती है सुख-समृद्धि…

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के लिए कई ऐसे पौधे हैं जो आपके घर की सकारात्मकता को बढ़ा सकते हैं.

बैम्बू प्लांट- वास्तु के अनुसार, बैम्बू प्लांट आपके घर में खुशी, सौभाग्य, शांति और धन लाता है. ये आपके घर या ऑफिस की डेस्क पर रखा जा सकता है. इसे उपहार में दिया जाने वाला एक शुभ पौधा भी माना जाता है.

मनी प्लांट – वास्तु शास्त्र के अनुसार, मनी प्लांट को आपके घर के सामने वाले कमरे के दक्षिण-पूर्व कोने में रखने पर सुख-समृद्धि आती है. ऐसा माना जाता है ये प्लांट जितना फैलता है उतना धन बढ़ता जाता है.

पीस लिली – पीस लिली का पौधा प्रेम और सद्भाव का प्रतीक है. इसे बेडरूम में रखने से आपके सोने के तरीके में सुधार हो सकता है और बुरे सपनों से छुटकारा मिल सकता है. अपने कमरे में पीस लिली रख सकते हैं. ये घर की हवा को शुद्ध करने के लिए उपयोगी है.


स्नेक प्लांट – वास्तु के अनुसार स्नेक प्लांट सकारात्मक ऊर्जा का एक बड़ा स्रोत है. ये खिड़की के पास रखा जाता है. ये कमरे के अंदर एक शांत माहौल बनाता है. ये भी माना जाता है कि ये कमरे के अंदर से हानिकारक टॉक्सिन से छुटकारा दिलाता है.

तुलसी – तुलसी का पौधा औषधीय गुणों से भरपूर होने के साथ ही आस्था का भी प्रतीक माना जाता है. ऐसा माना जाता है ये पौधा वास्तु दोषों को खत्म कर देता है. इससे सकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है और नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाती है.

Share This: