Trending Nowशहर एवं राज्य

छत्तीसगढ़ियां ओलंपिक खेल के दौरान युवक की मौत, परिजनों ने किया चक्का जाम, सीएम भूपेश बघेल मृतक के परिजनों को 4 लाख रु देने की घोषणा

रायपुर। इन दिनों छत्तीसगढ़ियां ओलंपिक पूरे प्रदेश भर में धूम मची है। जगह जगह पर छत्तीसगढ़ी संस्कृति पर पारंपरिक खेलों का आयोजन किया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर कोरबा से दुखद घटना सामने आ रही है। जहां कबड्डी खेल में पटकनी के दौरान एक युवक घायल हो गया। अस्पताल ले जाते वक्त मौके पर ही युवक की मौत हो गई । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस खबर को दुखद बताया है और मीटिंग कर परिजनों को 4 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है ।

पूरा मामला रायगढ़ थाना क्षेत्र घरघोड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम भालूमार की है। पूरे प्रदेशभर में छत्तीसगढ़ पारंपरिक खेलों का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में ग्राम पंचायत भालूमार मैं कबड्डी का आयोजन किया गया था। जहां कबड्डी खेला जा रहा था। इस बीच कबड्डी पटकनी के दौरान एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। तुरंत उसे रायगढ़ रिफर किया गया। मगर युवक ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। युवक का नाम ठंडा राम मालाकर बताया जा रहा है।

50 लाख रुपए मुआवजे की मांग को लेकर परिजनों ने किया चक्काजाम
छत्तीसगढ़िया ओलंपिक कबड्डी खेल के दौरान हुई मौत के बाद सियासत शुरू हो गई। भाजपा के नेता और परिजनो ने 50 लाख रुपए मुआवजे की मांग को लेकर लाश रखकर चक्का जाम कर दिया। हालांकि सूचना मिलते ही मौके पर एसडीएम घरघोड़ा और पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई है । एसडीएम परिजनों से बात कर रहे हैं ।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मृतक के परिवार को ₹4 लाख देने की घोषणा की है

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस घटना को दुखद बताया है। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटना कभी कभार हो जाती है। हालांकि यह घटना काफी दुखद है। घटना तो हुई है। इससे कोई इनकार नहीं कर सकता। मृतक के प्रति में संवेदना व्यक्त करता हूं। पूरे परिवार को दुख सहने की क्षमता ईश्वर प्रदान करें। नियमों के प्रवधान के तहत सहयोग किया जाएगा साथ ही मैं अपने स्वेच्छा अनुदा फंड से 4 लाखरुपए रूप देने की घोषणा करता हूं ।

Share This: