Trending Nowखेल खबर

टीम इंडिया का अगला कोच कौन..? इन दिग्गजों से हो सकती है चर्चा, रवि शास्त्री का कार्यकाल पूरा

नई दिल्ली। टी-20 (T-20) विश्व कप के बाद रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का कार्यकाल पूरा हो सकता है। जिसके बाद किसके नाम पर सहमति बनेगी यह तो देखने वाली बात होगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (Board of Control for Cricket in India) अनिल कुंबले (Anil Kumble) और वीवीएस (VVAS) लक्ष्यण मुख्य कोच पद के लिए आवेदन करने को कह सकता है। रवि शास्त्री को सचिन तेंदुलकर, लक्ष्मण और गांगुली की अध्यक्षता वाली क्रिकेट सलाहकार समिति ने कोच नियुक्त किया था।

विराट कोहली के साथ मतभेद के चलते कुंबले ने चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से हारने के बाद अपना इस्तीफा दे दिया था। अनिल कुंबले के बाहर निकलने के प्रकरण में सुधार की आवश्यकता है। जिस तह से सीओए कोहली के दबाव में आकर उन्हें हटाया वह सही उदाहरण नहीं था। हालांकि यह इस बात पर भी निर्भर है कि क्या कुंबले और लक्ष्मण कोच के लिए आवेदन करने पर राजी होंगे।

मुख्य कोच रवि शास्त्री आगामी टी20 विश्व कप के बाद पद छोड़ सकते हैं। हालांकि बीसीसीआई या खुद शास्त्री की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें दिसंबर में भारत के प्रस्तावित दक्षिण अफ्रीका दौरे को देखते हुए उनके कार्यकाल में एक महीने का विस्तार देना चाहता था, लेकिन शास्त्री ने अपना अनुबंध नहीं बढ़ाने का फैसला किया है।

गौरतलब है कि शास्त्री पहली बार टीम इंडिया के साथ बतौर डायरेक्टर 2014 में जुड़े थे। इस दौरान उनका कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप 2016 तक था। इसके बाद अनिल कुंबले को एक साल के लिए कोच बनाया गया। फिर 2017 में भारतीय टीम के चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में हार के बाद रवि शास्त्री को फुल टाइम कोच नियुक्त किया गया।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: