Trending Nowअन्य समाचारशहर एवं राज्य

सुकमा गोलीकांड में मारे गए जवानों को दी गई श्रद्धांजलि

जगदलपुर: सुकमा जिले के लिंगनपल्ली में हुई फायरिंग की घटना में 4 जवान मारे गए. जिसके बाद मंगलवार को जवानों का पार्थिव शरीर 80वी बटालियन लाया गया. यहां मृत जवानों को श्रद्धांजलि दी गई. इसके बाद सभी जवानों के शवों को मेडिकल कॉलेज डिमरापाल लाया गया था. पोस्टमार्टम के बाद रात करीब 9 बजे शहर के नया बस स्टैंड परिसर में स्थित 80वीं बटालियन परिसर में जवानों को श्रद्धांजलि दी गई और उनके शवों को गृह ग्राम के लिए रवाना कर दिया गया. इस दौरान CRPF के आला अधिकारियों समेत बस्तर पुलिस के अधिकारियों ने भी जवानों के पार्थिव शरीर को सलामी दी.

Tributes were given to mortal remains

जवानों को दी गई श्रद्धांजलि

फायरिंग में चार जवानों की हुई थी मौत

कल सुबह करीब 3:15 बजे सीआरपीएफ 50वीं बटालियन के जवान की ओर से अपने 7 साथियों के ऊपर गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया था. जिसमें मौके पर ही 3 जवानों की मौत हो गई थी जबकि 1 जवान ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था. वहीं 3 जवान गंभीर रूप से घायल थे. जिनमें से 1 जवान का इलाज भद्राचलम में और 2 जवानों का इलाज रायपुर में चल रहा है.

आरोपी की मानसिक स्थिति नहीं है ठीक

शहीद जवानों में कॉन्स्टेबल धनजी, कांस्टेबल राजीव मंडल, कांस्टेबल राजमणि कुमार यादव और धर्मेंद्र कुमार शामिल है. इधर आरोपी जवान को हिरासत में लिया गया है और लगातार सीआरपीएफ के आला अधिकारी जवान से पूछताछ कर रहे हैं. वहीं प्रथम दृष्टया इस घटना के पीछे आरोपी जवान की मानसिक स्थिति ठीक नहीं होना सामने आया है. इसलिए आरोपी जवान ने इसी वजह से अपने साथी जवानों पर फायरिंग कर दी थी. विभागीय जांच जारी है और जांच के बाद ही असल कारणों का पता चल पाएगा. वहीं शहीद जवानों के शव को देर रात और आज सुबह हेलीकॉप्टर की मदद से उनके गृह ग्राम के लिए रवाना कर दिया गया है.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: