Trending Nowदेश दुनिया

बाघ के जबड़े में दबा था बच्‍चे का स‍िर, मां ने भ‍िड़कर बचाई जान

उमर‍िया: 15 महीने के बच्‍चे को शौच कराने के ल‍िए एक मां बाड़े में पहुंची तो वह दंग रह गई. वहां एक बाघ मौजूद था ज‍िसने बच्‍चे पर हमला कर द‍िया. बच्‍चे को बचाने के ल‍िए मां ने जमकर संघर्ष क‍िया. आखि‍र वह बाघ के जबड़े से बच्‍चे को बचा लाई लेक‍िन गंभीर रूप से घायल हो गई. दोनों को हॉस्‍प‍िटल में भर्ती कराया गया. यह मामला मध्‍य प्रदेश के उमर‍िया ज‍िले का है.

बेटा और मां हो गए घायल
उमरिया के विश्वप्रसिद्ध बांधवगढ़ टाइगर र‍िजर्व की सीमा से लगे ग्राम रोहनिया में रविवार की सुबह बाघ ने हमला किया जिसमें 15 माह के मासूम राजवीर चौधरी समेत उसकी मां गंभीर रूप से घायल हो गई है.

पहले से मौजूद बाघ ने कर द‍िया था हमला
इस दौरान मां ने बाघ के चंगुल से अपने मासूम बेटे को बचाने काफी संघर्ष भी किया जिससे उसे गंभीर चोटें आई हैं. घटना उस दौरान की है जब भोला चौधरी की पत्नी अपने 15 माह के बेटे को लेकर शौच कराने घर की बाड़े में गई थी जहां पूर्व से मौजूद बाघ ने मां- बेटे पर हमला कर दिया.

बाड़े में ही दुबक गया था बाघ
इस हमले से 15 माह के मासूम सहित मां घायल हो गई. चीख-पुकार सुनकर घर के लोग इकट्ठा हो गए और बाघ बाड़े में ही दुबक गया. इस चक्‍कर में बाघ ने बच्‍चे को छोड़ द‍िया.

बाघ को खदेड़ने का प्रयास
जानकारी के बाद पार्क प्रबंधन की टीम घटनास्थल पहुंची और घायलों को सामुदाय‍िक स्वास्थ्य केंद्र मानपुर में इलाज हेतु भर्ती कराया गया है. वहीं घर के बाड़े में बाघ मौजूद है जिसकी जानकारी के बाद पार्क प्रबंधन ने हाथियों की मदद से बाघ को खदेड़ने के प्रयास में जुटी है. वहीं बाघ भी आक्रमक मुद्रा में है और रेस्क्यू टीम के ऊपर भी लगातार हमलावर है.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: