Trending Nowखेल खबर

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप पर मंडरा रहा खतरा, पाकिस्तान से मिली आतंकी हमले की धमकी

T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज होना है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले अचानक एक खबर से चारों तरफ हड़कंप मचा हुआ है. क्रिकेट वेस्टइंडीज को जून महीने में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान आतंकी हमले की धमकी मिली है. उत्तरी पाकिस्तान में मौजूद आईएस की अफगानिस्तान-पाकिस्तान ब्रांच यानी आईएस-खोरासान की ओर से टी20 वर्ल्ड कप के दौरान आतंकी हमले की धमकी दी गई है. आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट की तरफ से कैरेबियाई देशों को निशाना बनाने की धमकी मिली है.

वेस्टइंडीज के सीईओ ने दिया सुरक्षा का आश्वासन

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने हालांकि वेस्टइंडीज में टी20 वर्ल्ड कप के लिए सुरक्षा से जुड़े खतरे की आशंकाओं को दूर करने की कोशिश की है. क्रिकेट वेस्टइंडीज ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए कड़ी सुरक्षा का भरोसा दिया है. क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रेव्स ने क्रिकबज को बताया,
‘हम सभी हितधारकों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप में सभी की सुरक्षा हमारी नंबर एक प्राथमिकता है और हमारे पास एक व्यापक और मजबूत सुरक्षा योजना है.’

टूर्नामेंट से पहले मचा बवाल

जानकारी के मुताबिक प्रो-इस्लामिक स्टेट (दाएश) के जरिए टी20 वर्ल्ड कप पर संभावित खतरे की खुफिया जानकारी मीडिया ग्रुप ‘नाशिर पाकिस्तान’ के जरिए मिली है. डेली एक्सप्रेस के मुताबिक, नाशिर-ए पाकिस्तान एक इस्लामिक स्टेट समूह से जुड़ा प्रोपेगेंडा चैनल है. वेस्टइंडीज में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मैच एंटीगुआ और बारबुडा, बारबाडोस, गुयाना, सेंट लूसिया, सेंट विंसेंट और ग्रेनेडाइंस, त्रिनिदाद और टोबैगो में होंगे. अमेरिका के फ्लोरिडा, न्यूयॉर्क और टेक्सास शहरों में भी मैच हैं लेकिन अमेरिका में खेलों पर किसी खतरे का कोई संकेत नहीं है. दो सेमीफाइनल त्रिनिदाद और गुयाना में खेले जाएंगे और फाइनल बारबाडोस में खेला जाएगा.

1 जून खेला जाएगा टी20 वर्ल्ड कप

वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज होगा. ICC का ये मेगा इवेंट 1 जून से 29 जून तक खेला जाएगा. इस टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की टीमें एक ग्रुप में हैं. टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने अभियान की शुरुआत 5 जून से आयरलैंड के खिलाफ करेगी. चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भारत की भिड़ंत 9 जून 2024 को न्यूयॉर्क में होगी.

Share This: