Trending Nowदेश दुनिया

दीवार गिरने से एक ही परिवार के 4 बच्चों समेत छह की मौत, परिजनों को 4 लाख रुपये मुआवजा देने का आदेश

इटावाः उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में भारी बरसात के कारण दीवार ढहने की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं. बुधवार को सिविल लाइन थाना क्षेत्र में एक कच्चे मकान की दीवार ढहने से दंपति सहित छह लोगों की मौत हो गई. मृतकों में चार सगे भाई बहन भी शामिल हैं. इटावा के जिलाधिकारी अवनीश राय ने 6 लोगों की मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि इटावा के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के अंतर्गत चंद्रपुरा गांव में रात 1 बजे के करीब कच्चे मकान की दीवार ढहने से 6 लोग मलबे में दब गए.

जब तक गांव वाले उन्हें निकालने की कोशिश करते, तब तक 4 मासूम भाई-बहनों की मौत हो चुकी थी. इस हादसे में उनकी दादी और एक अन्य मासूम गंभीर रूप से घायल हो गया. उन्हें मुख्यालय के डॉक्टर भीमराव अंबेडकर राजकीय संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती करा दिया गया है. मृतकों में शिंकू (10), अभी (8), सोनू (7) और आरती (5) शामिल हैं.

इस हादसे में 75 साल की शारदा देवी और 4 साल का ऋषभ गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. मौत के शिकार बने चारों भाई-बहनों के माता-पिता की पहले ही मौत हो चुकी है. सभी बच्चे अपनी दादी के साथ ही रहते थे.

सीएम योगी ने लिया संज्ञान: दीवार गिरने से हुई जनहानि पर सीएम ने गहरा दुःख व्यक्त किया है. सीएम योगी ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना की व्यक्त की है. डीएम और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को घटनास्थल पर तत्काल पहुंचने के निर्देश दिए. मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये की राहत राशि देने के भी निर्देश जारी किए. सभी घायलों का समुचित उपचार कराए जाने के निर्देश दिए. सीएम योगी ने सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: