Trending Nowखेल खबरशहर एवं राज्य

RAIPUR MATCH UPDATE : ईशान के अलावा सूर्या को भी मिल सकता है मौका, ऐसी है भारतीय टीम की प्लेइंग 11

RAIPUR MATCH UPDATE: Apart from Ishaan, Surya can also get a chance, this is the playing 11 of the Indian team

भारतीय क्रिकेट टीम को अपने ही घर में अब न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलना है. पहला मुकाबला हैदराबाद में 18 जनवरी को होगा. जबकि दूसरा वनडे मैच 21 जनवरी को रायपुर और तीसरा मैच 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा. सभी मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से खेले जाने हैं.

हाल ही में भारतीय टीम ने अपने घर में श्रीलंका को 3-0 से वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया है. इस सीरीज में ताबड़तोड़ विकेटकीपर ओपनर ईशान किशन को मौका नहीं मिला था. जबकि टी20 के नंबर-1 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को भी एक ही मैच खेलने का मौका मिला था.

ईशान के अलावा सूर्या को भी मिल सकता है मौका

मगर अब न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में ईशान किशन को मौका मिलना लगभग तय हो गया. इसका कारण है कि इस सीरीज के लिए केएल राहुल को आराम दिया गया है. जबकि स्क्वॉड में बतौर विकेटकीपर ईशान किशन और केएस भरत को ही शामिल किया है.

ऐसे में ईशान की बतौर विकेटकीपर प्लेइंग-11 में जगह बनना तय है, क्योंकि उन्होंने अपने पिछले वनडे मैच में बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक जमाया है. मगर एक परेशानी वाली बात यह हो सकती है कि ईशान को केएल राहुल की तरह मिडिल ऑर्डर में नंबर-5 पर बल्लेबाजी करनी पड़ सकती है.

क्योंकि ओपनिंग में कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल फिक्स हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल को भी स्क्वॉड में नहीं रखा है. ऐसे में प्लेइंग-11 में अक्षर की जगह सूर्यकुमार या वॉशिंगटन सुंदर में से किसी एक को मौका मिल सकता है.

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक.

न्यूजीलैंड का भारत दौरा (शेड्यूल):

पहला वनडे- 18 जनवरी, हैदराबाद
दूसरा वनडे- 21 जनवरी, रायपुर
तीसरा वनडे – 24 जनवरी, इंदौर

पहला टी20- 27 जनवरी, रांची
दूसरा टी20- 29 जनवरी, लखनऊ
तीसरा टी20- 1 फरवरी, अहमदाबाद

 

 

 

 

 

 

Share This:
%d bloggers like this: