Trending Nowराजनीतिशहर एवं राज्य

RAHUL GANDHI : चर्चा में राहुल गांधी के जूते, भारत जोड़ो यात्रा में आकर्षण का केंद्र, जानिए क्यों है ख़ास

RAHUL GANDHI: Rahul Gandhi’s shoes in discussion, center of attraction in India Jodi Yatra, know why it is special

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार सुबह पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं के साथ ‘भारत जोड़ो’ यात्रा शुरुआत कर दी है। कांग्रेस पार्टी इस यात्रा को व्यापक जनसंपर्क अभियान बता रही है और इससे संगठन को संजीवनी मिलने की उम्मीद कर रही है. बता दें कि कांग्रेस ने राहुल गांधी सहित 119 नेताओं को “भारत यात्री” नाम दिया है जो कन्याकुमारी से पदयात्रा करते हुए कश्मीर तक जाएंगे. ये लोग कुल 3570 किलोमीटर की यात्रा करेंगे. राहुल गांधी की पदयात्रा शुरू होने के बाद से सोशल मीडिया पर एक और बात की भी चर्चा हो रही है। ये चर्चा है राहुल गांधी के जूतों की। राहुल गांधी लंबी पदयात्रा पर निकले हैं। इस दौरान सभी का ध्यान उनके जूतों पर गया है। चलिए हम आपको बताते हैं कि राहुल गांधी ने कौन से जूते पहने हैं और इन जूतों की कीमत आखिर क्या है।

इस ब्रांड के हैं जूते –

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, राहुल गांधी पदयात्रा में जो जूते पहने दिख रहे हैं वो एसिक्स ब्रांड के शूज हैं। बताया जा रहा है कि ये वही ब्रांड है जिसने 2019 में टाइगर श्रॉफ को ब्रांड एंबेसडर बनाने की घोषणा कर दी थी। ये एक जापानी कंपनी है।

कितनी है जूते की कीमत –

राहुल गांधी के एसिक्स स्नीकर की कीमत कितनी है। इसे लेकर सोशल मीडिया पर यूजर्स के बीच बहस छिड़ी हुई है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, सोशल मीडिया पर यूजर्स राहुल गांधी के जूतों की कीमत 14 से 15 हजार रुपये के बीच बता रहे हैं तो कई इससे कम। हालांकि ऐसा नहीं है ये कंपनी सस्ते शूज नहीं बनाती। यह एथलीट शूज बनाने वाली कंपनी बजट फ्रेंडली जूते भी बनाती है।

एसिक्स फुटवियर्स ब्रांड के फाउंडर –

1949 में एसिक्स फुटवियर्स ब्रांड की स्थापना जापान में की गई थी। यह कंपनी दुनिया के कई देश में अपने जूते बेचती है। Kihachiro Onitsuka नामक व्यक्ति ने इस कंपनी की नींव रखी थी।

पहले भी इस ब्रांड के शूज पहने नजर आए हैं राहुल गांधी –

इस पदयात्रा से पहले भी कई मौकों पर राहुल गांधी इस ब्रांड के शूज पहने नजर आ चुके हैं। इसके पहले राहुल गांधी लॉकडाउन में पैदल जा रहे मजदूरों से मिलने पहुंचे थे। उसी दौरान उन्होंने एसिक्स ब्रांड के शूज पहने थे। जिसकी फोटो उन्होंने पोस्ट की और बाद में बीजेपी के एक नेता ने शूज के दाम को लेकर उन पर सवाल किए थे। इस दौरान भी उनके जूतों की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: