Trending Nowशहर एवं राज्य

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस सरकार पर निशाना, कहा- पांच साल में छत्तीसगढ़ की जो हालत की है, उसे पूरा देश देख रहा, प्रदेश के हर कोने से आ रही एक ही आवाज…

जगदलपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जगदलपुर में भाजपा के परिवर्तन महासंकल्प रैली कार्यक्रम के जरिए प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 5 वर्ष में जो छत्तीसगढ़ की हालत की है, उसे पूरा देश देख रहा है. आज प्रदेश के हर कोने से एक ही आवाज आ रही है, ‘अऊ नहीं सहिबो, बदल के रहिबो’.

प्रधानमंत्री मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि चारों तरफ भ्रष्टाचार का बोलबाला है, अत्याचार चरम पर है. छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा लूट व महिलाओं पर अत्याचार होता है. कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को अगर कुछ दिया है, तो वो है झूठा वादा करने वाली धोखेबाज सरकार.

मोदी ने कहा कि यह बस्तर आज बना हो ऐसा नहीं है. यहां के आदिवासी मोदी सरकार बनने के बाद नहीं बसे हैं, यहां के लोग तो तब भी थे, जब प्रभु श्रीराम आये थे. अटल जी की सरकार में छत्तीसगढ़ का विकास हुआ, जनजातीय विकास के लिए काम किया.

कांग्रेस पर उन्होंने इतने वर्षों तक बस्तर को नजरअंदाज करने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह भाजपा सरकार ही है, जिसने मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज बनाया है. दंतेवाड़ा को एजुकेशन हब बनाया.

प्रधानमंत्री ने कहा कि मुझे गर्व है कि आदिवासी महिला को राष्ट्रपति बनने का स्वभाव भाजपा को मिला है. हमारी सरकार 36 जनजाति को छात्रवृति देती है, मेरी सरकार ने जनजातीय बच्चों के लिए बहुत कुछ दिया है. बस्तर संभाग के जिले भी एकांछी जिले में शामिल है. इस अभियान के तहत शिक्षा, स्वस्थ और अभी कई प्रोजेक्ट बस्तर में लगेंगे.

उन्होंने कहा कि आज नगरनार स्टील प्लांट का लोकार्पण हुआ है. इसकी खुशी कांग्रेस को नहीं हो रही है. इतना बड़ा कार्यक्रम था, लेकिन कांग्रेस का एक भी नेता नहीं आया. न मुख्यमंत्री, न उपमुख्यमंत्री, और न कोई मंत्री आए. उन्हें सत्ता जाने की इतनी चिंता है. यही वजह है कि वे नहीं आए, कोई भ्रष्टाचार री मोदी से आंख नहीं मिला सकता है.

रोजगार देने बढ़ाएंगे प्लांट की क्षमता

बस्तर के नौजवान रोजगार के लिए दूसरे राज्यों में जाने को मजबूर है, लेकिन मोदी आप लोगो के बीच पला-बढ़ा है, आपकी चिंता करके ही यहां स्टील प्लांट लगाया. सरकार यह तय किया है कि जो प्लांट का क्षमता है, उसे और बढ़ाना है, जिससे ज्यादा ज्यादा लोगों को रोजगार मिले, जब प्लांट और बड़ा होगा, तो और रोजगार मिलेगी.

बस्तरवासी है प्लांट के मालिक

नगरनार स्टील प्लान में डेढ़ लाख लोगों को रोजगार मिलेगी, एक टाइम आएगा जब बाहर के।लोग बस्तर में रोजगार करने आएंगे, झूठी बाते फैला कर नगरनार स्टाइल प्लांट भी हड़पना चाहते है, अपने रिश्तेदारों की तिजोरी भरने वाले है, लेकिन मोदी ऐसा नहीं करने देगा, यह स्टील प्लांट के मालिक बस्तरवासी है. इसका हक कोई नहीं छीन सकता, कांग्रेस को भ्रष्टाचार व बेईमानी का मौका नहीं दिया जाएगा.

स्टील प्लांट पर जलाया लोगों ने फ्लैश

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर स्टील प्लान के इस निर्णय में सहमत है, तो सभी अपने मोबाइल का फल्स लाइट जलाए, सभी जनता ने मोदी के नारे के साथ फ्लैश लाइट जलाया. उन्होंने कहा कि यहां से जो भी खनिज निकलेगा, इसका एक हिस्सा आपका होगा, छत्तीसगढ़ को 8 हजार करोड़ रुपए मिल रहे, लेकिन यह भी कांग्रेस ने गबन कर लिया.

90 वनोपज पर दिया एमएसपी

मोदी ने कहा कि आज भाजपा सरकार 90 वनोपज एमएसपी पर डाली है, कांग्रेस के जमाने मे 12 थी, लेकिन मोदी ने 90 वनोपज का एमएसपी तक पहुंचाया. कांग्रेस ने तेंदूपत्ता संग्राहकों के साथ क्या किया है, ये सभी जानते है, बोनस कभी मिलता है, तो कभी नहीं मिलता. मिलता है तो कम मिलता है, तेंदूपत्ता की खरीदी कभी होती है, तो कभी नहीं होती. जैसे ही यहां भाजपा की सरकार बनेगी, वैसे ही पहले जैसे व्यवस्था बनाई जाएगी.

धान की कीमत पर धोखा दे रही कांग्रेस

कांग्रेस धान की कीमत बोलकर धोखा दे रही है, झूठ बोल रही है. छत्तीसगढ़ के धान किसानों का दाना-दाना केंद्र सरकार खरीदती है, यहां अगर भाजपा सरकार बनेगी, तो एक-एक दाना मोदी सरकार खरीदेगी. आपका सपना ही मोदी का सपना है, ये मोदी की गारंटी है. उन्होंने कहा कि पूरे छत्तीसगढ़ में 6 हजार अस्पताल बनाये जा चुके है, मोदी ने ही आपके 5 लाख रुपए तक मुफ्त इलाज की व्यवस्था की, पानी की व्यवस्था की.

Advt_07_002_2024
Advt_07_003_2024
Advt_14june24
july_2024_advt0001
Share This: