Trending Nowदेश दुनिया

पुलिस ने करायी प्रेमी जोड़े की शादी

  • पुणे में हुआ था प्यार, घर से भागकर MP पहुंचे तो पुलिस ने थाने में करा दी शादी

शिवपुरी: मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले के पिछोर थाने में शनिवार को शादी का माहौल था. यहां पुलिस पुणे से भाग कर आए एक प्रेमी जोड़े की शादी करा रही थी. इस प्रेमी जोड़े को पुलिस ने संदिग्ध स्थिति में बाइक से जाते हुए पकड़ा था. पता चला कि युवक और युवती के परिजन उनकी शादी के लिए तैयार नहीं थे. इसलिए दोनों बाइक पर बैठकर फरार हो गए थे. पुलिस ने बताया कि युवक और युवती दोनों बालिग हैं और एक दूसरे से शादी करना चाहते थे.

जानकारी के मुताबिक पिछोर थाने की पुलिस गश्त पर थी. इसी दौरान एक बाइक पर सवार युवक और युवती नजर आए, जो पुलिस को देखकर जल्दी से भागने की फिराक में थे. शक होने पर पुलिस ने उन्हें रोक लिया और पूछताछ की. पता चला कि दोनों एक दूसरे से प्यार करते हैं और शादी करना चाहते हैं. लेकिन दोनों के ही परिवार वाले इस शादी के लिए तैयार नहीं थे. इसलिए दोनों ने भाग कर शादी करने की योजना बनाई थी. इसी योजना के तहत शुक्रवार को युवक युवती के गांव पहुंचा था और बाइक पर बैठाकर परिजनों की पहुंच से दूर निकल जाना चाहता था. लेकिन बीच में ही पिछोर थाने की पुलिस ने इन्हें पकड़ लिया.

पुणे में हुआ था प्यार, थाने में हुई शादी
उत्तरप्रदेश के झांसी जिले में घिसोली के रहने वाले आंनद केवट ने बताया वह मजदूरी करने महाराष्ट्र के पुणे गया था. वहीं पर उसकी मुलाकात अशोकनगर जिले के कदवाया थाना क्षेत्र में रहने वाली युवती से हुई. युवती भी अपने माता-पिता के साथ मजदूरी करने पुणे आई थी. उनकी आंखों आंखों का प्यार कब हकीकत में बदल गया, इसकी जानकारी खुद उन्हें भी नहीं मिल पायी.आखिर में दोनों ने एक दूसरे से शादी का फैसला किया और अपने परिजनों को बताया. लेकिन दोनों के ही परिजनों ने मना कर दिया.

परिजनों ने दी सहमति
बल्कि युवती के परिजन उसे लेकर गांव वापस लौट गए. थाना प्रभारी गब्बर सिंह गुर्जर ने बताया कि दोनों बालिग हैं. युवती के परिजनों को पिछोर थाने में बुलाकर समझाया गया. इसके बाद परिजनों ने शादी की सहमति दे दी. इसके बाद थाने में ही दोनों की शादी कराकर रवाना कर दिया गया.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: