Trending Nowशहर एवं राज्य

श्रद्धालु की मौत को लेकर लोग उतरे सड़क पर, बिशुनपुर मार्ग पर किया जाम

सूरजपुर। जिले के कुदरगढ़ धाम में हुए श्रद्धालु की मौत को लेकर लोग सड़कों पर उतर चुके है। शव सूरजपुर। जिले के कुदरगढ़ धाम में हुए श्रद्धालु की मौत को लेकर लोग सड़कों पर उतर चुके है। शव सड़क पर रख कर प्रदर्शन कर रहे है। कल बागेश्वरी धाम में खाना बनाने के दौरान श्रद्धालुओं में झड़प हो गई थी। ओड़गी बिशुनपुर मार्ग पर लोगों ने जाम किया है।

बता दे कि जिले में आस्था का केंद्र कहे जाने वाले कुदरगढ़ धाम में दो पक्षों के आपसी विवाद को शांत कराने में एक श्रद्धालु को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा था। मामला सूरजपुर जिले के ओड़गी थाना क्षेत्र का था। जहाँ कोरिया जिले से माता के दर्शन करने बसोर परिवार कुदरगढ़ पहुँचा हुआ था। दर्शन के बाद परिवार के लोगो में खाना बनाने के दौरान विवाद हो गया। विवाद बढ़ता देख पास में खाना बना रहे अन्य श्रद्धालुओं ने जब बीच बचाव किया तो यह बात बसौर परिवार के लोगों को इतनी नागवार गुजरी कि उन्होंने लाठी और पत्थर से बीच-बचाव कर रहे लोगों पर ही हमला कर दिया था। जिससे भगदड़ मच गया। जिसमे करौंदामुड़ा के रहने वाले प्रदीप कुशवाहा की मौत हो गई है वहीं 9 लोग घायल हुए थे। इस घटना के बाद पुलिस ने जैसे तैसे हालात पर काबू पाया और घायलों को उचित उपचार के लिए ओड़गी स्वास्थ्य केंद्र भेजा है। बरहाल अब पुलिस पूरे मामले मे जांच की बात कर रही है। पर रख कर प्रदर्शन कर रहे है। कल बागेश्वरी धाम में खाना बनाने के दौरान श्रद्धालुओं में झड़प हो गई थी। ओड़गी बिशुनपुर मार्ग पर लोगों ने जाम किया है।

बता दे कि जिले में आस्था का केंद्र कहे जाने वाले कुदरगढ़ धाम में दो पक्षों के आपसी विवाद को शांत कराने में एक श्रद्धालु को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा था। मामला सूरजपुर जिले के ओड़गी थाना क्षेत्र का था। जहाँ कोरिया जिले से माता के दर्शन करने बसोर परिवार कुदरगढ़ पहुँचा हुआ था। दर्शन के बाद परिवार के लोगो में खाना बनाने के दौरान विवाद हो गया। विवाद बढ़ता देख पास में खाना बना रहे अन्य श्रद्धालुओं ने जब बीच बचाव किया तो यह बात बसौर परिवार के लोगों को इतनी नागवार गुजरी कि उन्होंने लाठी और पत्थर से बीच-बचाव कर रहे लोगों पर ही हमला कर दिया था। जिससे भगदड़ मच गया। जिसमे करौंदामुड़ा के रहने वाले प्रदीप कुशवाहा की मौत हो गई है वहीं 9 लोग घायल हुए थे। इस घटना के बाद पुलिस ने जैसे तैसे हालात पर काबू पाया और घायलों को उचित उपचार के लिए ओड़गी स्वास्थ्य केंद्र भेजा है। बरहाल अब पुलिस पूरे मामले मे जांच की बात कर रही है।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: