Trending Nowशहर एवं राज्य

रायपुर आ रहे पवन खेड़ा को दिल्ली में फ्लाइट से उतारा, कांग्रेसी नेताओं ने किया विरोध

रायपुर : महाधिवेशन में शामिल होने रायपुर आ रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन खेड़ा को इंडिगो फ्लाइट 6c 204 से उतार दिया गया है। बताया जा रहा है कि पवन खेड़ा पर एक FIR दर्ज है इसलिए उन्हें विमान में रहने नहीं दिया गया। विमानन कंपनी के इस फैसले का कांग्रेस नेता विरोध कर रहे हैं। इस कार्रवाई के विरोध मेें फ्लाइट में मौजूद दूसरे कांग्रेस नेताओं ने भाजपा के खिलाफ नारेबाजी की और विमान से उतर गए।

दिल्ली से रायपुर आ रहे पवन खेड़ा को फ्लाइट से उतारे जाने का कांग्रेस ने कड़ा विरोध किया। माना जा रहा है कि उनके फ्लाइट से उतारे जाने के पीछे बड़ी वजह एफआईआर दर्ज होना है। पार्टी की नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि फ्लाइट को तब तक नहीं जाने देंगे जब तक कि पवन खेड़ा को हमारे साथ फ्लाइट में नहीं जाने देंगे।

वहीं कांग्रेस ने अपने ट्विटर में ट्वीट करते हुए भाजपा पर तानाशाही का आरोप लगाया है। कहा है कि ‘पहले छत्तीसगढ़ में नेताओं के यहां ED को भेजा गया।अब, कांग्रेस अधिवेशन में भाग लेने जा रहे @Pawankhera जी को फ्लाइट में चढ़ने से रोक दिया गया। ये तानाशाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी… हम लड़ेंगे और जीतेंगे।’

सुप्रिया श्रीनेत ने फ्लाइट से उतारे जाने को लेकर सवाल खड़ा करते हुए कहा, “ये किस धारा के अंतर्गत हो रहा है। उन्होंने ऐसा क्या कर दिया है कि आप उन्हें आम नागरिक की तरह उड़ने नहीं दे सकते।” उन्होंने कहा, “आप हमारे महाधिवेशन से इतने बौखलाए हुए हैं कि पहले वहां पर ईडी भेजते हैं, और अब यहां पर इस तरह का व्यवधान डाला जा रहा है।”

कांग्रेस नेता को फ्लाइट से उतारे जाने का विरोध कर रहे नेताओं से विमान कंपनी के अधिकारी ने उन्हें समझाते हुए कहा, “हम न उनके साथ कोई जबरदस्ती कर रहे हैं और न ही उन्हें हिरासत में ले रहे हैं।” उन्होंने आगे कहा, “आप मेरी सीमा समझिए. हम स्थानीय पुलिस के लोग हैं। मैं अंदर आया हूं कि ये दो लोग नहीं आ सकते। अब इनका जो भी मामला है. हमारे सीनियर ऑफिसर फोन पर हमें आगे की जानकारी देंगे। अभी सारी चीजें क्लियर नहीं की जा सकती।”

Share This: