Trending Nowदेश दुनिया

Operation Ganga : 200 भारतीय छात्रों को लेकर दिल्ली पहुंचा एयरफोर्स का पहला C-17 ग्लोबमास्टर

यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को लाने के ऑपशेन गंगा के तहत 200 भारतीयों को लेकर एयरफोर्स( airforce) का पहला C-17 ग्लोबमास्टर विमान आज तड़के हिंडन एयरबेस पर उतरा। इस विमान ने रोमानिया ( romania)के बुखारेस्ट से उड़ान भरी थी। रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्‌ट ने एयरबेस पर यात्रियों का स्वागत किया।भारतीयों ने यूक्रेन छोड़ा

 

उधर, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि रोमानिया,हंगरी, स्लोवाकिया और पोलैंड से 9 विमानों ने उड़ान भरी है। 6 और विमान जल्द ही उड़ान भरने वाले हैं। इनमें एयरफोर्स (airforce) ग्लोब मास्टर भी शामिल हैं। अब तक 17 हजार भारतीयों ने यूक्रेन छोड़ दिया है।

भारतीय स्टूडेंट्स को बनाया बंधक ( areest)

यूक्रेन में फंसे भारतीय स्टूडेंट्स में से कुछ को यूक्रेनी सेना ने बंधक बना लिया है, जिससे उनका इस्तेमाल मानवीय कवच के रूप में किया जा सके। यह दावा भारत स्थित रूसी एम्बेसी ने किया है।

दिल्ली- मुंबई पहुंची उड़ानें( delhi mumbai)

उधर,एअर इंडिया का एक और विमान भी गुरुवार तड़के दिल्ली पहुंचा। केंद्रीय राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने एयरपोर्ट पर यात्रियों का स्वागत किया। चौधरी ने बताया कि अब तक कुल 16 उड़ानों से करीब 3000 भारतीयों को यूक्रेन से भारत लाया जा चुका है। वहीं इंडिगो का विशेष विमान भी बुखारेस्ट से 200 भारतीयों को लेकर दिल्ली पहुंचा। इसमें आए स्टूडेंट्स ( students) स्वागत केंद्रीय राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर ने किया।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: