Trending Nowशहर एवं राज्य

सीएसआर और सस्टेनेबिलिटी में उत्कृष्टता के लिए एनएमडीसी को राष्ट्रीय पुरस्कार

हैदराबाद,  देश के सबसे बड़े लौह अयस्क उत्पादक कंपनी एनएमडीसी को आज बेंगलुरू में ईटी एसेंट द्वारा सीएसआर और सस्टेनेबिलिटी में उत्कृष्टता के लिए राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित किया गया। श्री दिलीप कुमार मोहंती निदेशक (उत्पादन) ने  एनएमडीसी को सस्टैनबल आय सृजन और सर्वश्रेष्ठ समग्र सीएसआर उत्कृष्टता के लिए प्रदान किए गए पुरस्कारों को प्राप्त किया।
प्रमुख खनन कंपनी ने यह सुनिश्चित किया है कि विकास  सामाजिक-सांस्कृतिक रूप से टिकाऊ हो,  इसके लिए हम अपने मेजबान समुदायों के जीवन की गुणवत्ता को बेहतर करने तथा ऊचाइयों पर ले जाने के लिए दशकों से निवेश करते आ रहे हैं। शिक्षा, स्वास्थ्य, कौशल विकास, आधारभूत संरचना तथा सुरक्षित पेयजल आदि एनएमडीसी के सीएसआर ध्‍यान केन्द्रित क्षेत्र हैं जो भारत के दूरस्‍थ क्षेत्रों में बसे लोगों के जीवन में बहुमूल्य और अवसर प्रदान कर रहे हैं। कंपनी ने पर्यावरण के प्रति अपने दृष्टिकोण में चेतना तथा  प्रतिबद्धता का  सर्वोत्तम  प्रदर्शन किया है। पर्यावरण हितैषी खनिक के रूप में एनएमडीसी की प्रतिबद्धता और जिम्‍मेवारी के लिए एनएमडीसी के सभी खनन परियोजनाओं को भारतीय खान ब्‍यूरो द्वारा 5 सितारा रेटिंग प्रदान किया गया है।
हमारे देश के सामाजिक और सतत विकास में एनएमडीसी के योगदान को सम्मानित करने के लिए श्री दिलीप कुमार मोहंती ने ईटी एसेंट का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि “खनिज सुरक्षा, स्थायित्व और आत्मनिर्भरता के हमारे राष्ट्र निर्माण लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए एनएमडीसी अथक और निरंतर प्रयास कर रहा है।”
सीएसआर और सस्टेनेबिलिटी के प्रति अपनी टीम के प्रयासों की सराहना करते हुए सीएमडी,एनएमडीसी, श्री सुमित देब ने कहा कि  “देश के प्रमुख खनन कंपनी होने के नाते एनएमडीसी भारत के लिए एक स्थायी और उज्‍जवल भविष्य निर्माण  करने के लिए प्रतिबद्ध है। हम हर कदम पर अपने हितधारकों के साथ परामर्श कर रहे हैं तथा अपनी कंपनी एवं अपने समुदायों  के विकास को सुनिश्चित करने के लिए अपनी खानों में प्रौद्योगिकी की शक्ति का उपयोग कर रहे हैं।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: